Saturday, December 5th, 2020
Close X

21 नवंबर शनिवार का राशिफल

मेष:

कार्यस्थल पर हालातों में सुधार देखने को मिलेगा और आपके सहयोगी मदद भी करेंगे। स्वास्थ्य और मानसिक धरातल में सुधार होगा। रचनात्मक कार्य करने का मौका मिलेगा। कार्यों में अगर कुछ विलंब हो रहा है तो चिंता की बात नहीं है, हालात जल्द सुधार में आएंगे। करियर में तरक्की के अच्छे योग बन रहे हैं। परिवार में तनाव से बचें। जीवनसाथी की कठोर वाणी से मन आहात हो सकता है। गुप्त शत्रु आपकी छवि को नुकसान पहुंचा सकते हैं। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृषभ:

आपकी दूरदर्शिता का असर आपके कामकाज पर पड़ेगा, जिससे आपको फायदा होगा। आजीविका के क्षेत्र में अनुभवी लोग आपकी मदद करेंगे और नए अवसर प्राप्त होंगे। छात्रों को नया ज्ञान और अनुभव प्राप्त होगा और भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी को आर्थिक लाभ होने से मन प्रसन्न होगा। कार्य अपनी गति से चलेंगे, साथ ही किसी किसी राइवल फर्म से आपको अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में विविधता आएगी। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मिथुन:

आपके कार्यक्षेत्र के वातावरण में सुधार आएगा, जिसके चलते आपके काम और मानसिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा। अगर आप धन किसी योजना पर खर्च करने का प्लान बना रहे हैं तो समय अनुकूल है अन्यथा धन को वहीं सुरक्षित रखें जहां पर वह है। संतान की उन्नति होने से मन आनंदित होगा। किसी भी तरह के संक्रमण से बचें और अपने परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। हालांकि लेन-देन के मामले में सावधानी बरतें। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कर्क:

अगर आप किसी करियर संबंधित प्रस्ताव पर विचार कर रहे हैं तो उसके पक्ष और विपक्ष के बारे में जानकारी प्राप्त कर लें। व्यापारिक यात्राओं के योग बन रहे हैं। परिवार में शांति बनी रहेगी और माता-पिता की सेवा का अवसर प्राप्त होगा। संतान के व्यापार में निवेश करने से लाभ होगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा और कारोबार में उन्नति के योग बनेंगे। परिवार में छोटे बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। लव लाइफ के लिए समय निकाल पाएंगे, जिससे मन प्रसन्न होगा। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
सिंह:

निवेश में थोड़ा सा रिस्क के लिए समय अनुकूल है, भविष्य में लाभ होगा। जमीन जायदाद का सौदा करने की सोच रहे हैं तो आप चर्चा आगे बढ़ा सकते हैं। छोटे भाई की सलाह कारोबार में वृद्धि ला सकती है। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा और रिश्तों में मजबूती आएगी। व्यापारिक कुशलता आर्थिक उन्नति लगाएगी। कार्यों में सफलता मिलेगी और सभी चुनौतियों को अच्छी तरह से संभाल पाएंगे। अगर मेहनत करेंगे तो छात्रों के लिए भविष्य की राह आसान होगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कन्या:

आपको रूटीन लाइफ में बदलाव की जरूरत है, छुट्टी या पर्यटन का प्लान बना सकते हैं। अधूरे कार्य करने का मौका मिलेगा। अधिकारियों द्वारा आपके कार्य की सरहाना की जाएगी। विदेश में रोजगार कर रहे जातकों को लाभ होगा और नई सूचना भी मिल सकती है। पिता का सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा और जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें। सामाजिक प्रतिष्ठा और पारिवारिक संपत्ति में वृद्धि होगी। कार्यक्रम में परिवर्तन करना ठीक नहीं होगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
तुला:

पारिवारिक वातावरण आपके अनुकूल होगा और घर-परिवार की समस्याओं का अंत होगा। संतान के विवाह को लेकर अच्छे प्रस्ताव आएंगे और बात भी बन सकती है। कारोबार में वृद्धि होगी और यश की प्राप्ति होगी। नए कार्य करने के लिए उपयुक्त समय है, सफलता प्राप्त होगी। अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है, बेहतर लाभ प्राप्त होगा। छात्रों के लिए उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। लव लाइफ में सम्मान मिलने से मानसिक तनाव कम होगा। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

आपके द्वारा लिए गए निर्णय सार्थक सिद्ध होंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी। किसी के द्वारा किया गया परोपकार आपके लिए शुभ फलदायी साबित होगा। अगर आप कहीं यात्रा कर रहे हैं तो अपने सामान की रक्षा करनी होगी। अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें। विदेश में रहने वाले रिश्तेदार से शुभ समाचार मिलेगा। माता-पिता का आशीर्वाद सभी कठिनाइयों से मुक्ति दिलाएगा। राजकीय सेवाओं से जुड़े जातकों के दायित्व में वृद्धि होगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
धनु:

घर में आने वाले मांगलिक कार्य के लिए जरूरी चीजों की खरीदारी होगी। किसी विवाह योग्य सदस्य के लिए रिश्ते की बात आज हो सकती है। रोजगार की तलाश कर रहे जातकों को सफलता मिलेगी। महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय जीवनसाथी के साथ सलाह जरूर करें, जिससे रिश्तों में मजबूती आएगी। नए व्यापारिक मित्रों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा किए गए कार्यों को अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

व्यापार में लाभ की स्थितियां बनेंगी और आपकी सोच सकारात्मक परिणाम लेकर आएगी। राजनीति लोगों को समाजिक कार्य करने का अवसर मिलेगा। मित्र के साथ पैदा हुआ तनाव आज सुलह जाएगा, इससे आपको जहां राहत मिलेगी परिवार के साथ संबंधों में मधुरता आएगी और पारिवारिक बिजनस में भाई-बहन का सहयोग मिलेगा। लव लाइफ में आपकी अपेक्षाएं निराशा का कारण बन सकती हैं। छात्रों को लक्ष्यों की सफलता के लिए मेहनत करने की जरूरत है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कुंभ:

कोर्ट-कचहरी के मामले में आपकी न्यायिक विजय होगी। व्यावसायिक संबंधों में सुधार आएगा और छात्रों को अपने कार्य में सफलता मिलेगी। परिवार के सदस्य आपकी बातों से प्रभावित होंगे और सहयोग करेंगे। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे। पारिवारिक संपंत्ति मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं। आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए नई परियोजनाओं पर कार्य करेंगे। कार्यों में सफलता के लिए अधिक मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी। किसी भी तरह के लेन-देन को फिलहाल टाल दें। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। किसी मानसिक भ्रम या भय के कारण आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। काम में अरूचि बनी रहेगी। आवागमन में दिक्कत हो सकती है। किसी अविश्वसनीय व्यक्ति के कारण आपकी प्रतिष्ठा धूमिल हो सकती है, झूठे आरोपों का सामना करना पड़ सकता है। सुधार इतनी जल्दी नहीं होगा। फिर भी अपने को संतुलित करने में देर नहीं करें। किसी भी प्रकार के निवेश करने से पहले दस्तावेज अच्छी तरह से चेक कर लें। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।–

 

Source : Agency

आपकी राय

12 + 15 =

पाठको की राय