Thursday, December 3rd, 2020
Close X

अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप के सबसे बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर कोरोना वायरस से संक्रमित 

 
वॉशिंगटन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सबसे बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. उनके प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. प्रवक्ता ने बताया कि ट्रंप जूनियर के कोविड-19 से पीड़ित होने की पुष्टि इस हफ्ते की शुरुआत में हुई और 'जांच की रिपोर्ट आने के बाद से वह अपने केबिन में आइसोलेशन में हैं'. प्रवक्ता ने कहा, "अब तक उनमें संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं और वह कोविड-19 संबंधी सभी चिकित्सीय दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं." ट्रंप जूनियर (42) से पहले उनके छोटे भाई बैरोन, पिता राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिकी पहली महिला मेलानिया भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुकी हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने वाल्टर रीड मिलिट्री हॉस्पिटल में तीन दिन इलाज कराया था. डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की गर्लफ्रेंड किमबर्ली गुलिफॉयल इस गर्मी में कोरोना से संक्रमित हुई थीं. अमेरिका में महामारी की स्थिति नियंत्रण के बाहर हो गयी है. बीते एक हफ्ते में अमेरिका में रोज नए मामलों की औसतन संख्या डेढ़ लाख दर्ज हो रही है, जो दो हफ्तों के औसत स्तर से 77 प्रतिशत ज्यादा है. कोविड-19 से मरने वालों की संख्या ढाई लाख से ज्यादा हो चुकी है. पिछले हफ्ते तक अमेरिका में करीब 10 लाख चालीस हजार बच्चे और युवा कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.

वहीं दुनिया में अबतक पांच करोड़ 78 लाख 95 हजार कोरोना मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, अबतक 13 लाख 76 हजार 806 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 4 करोड़ 97 हजार से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं. 1 करोड़ 64 लाख 20 हजार लोग अभी भी कोरोना संक्रमित हैं, उनका इलाज चल रहा है.

Source : Agency

आपकी राय

9 + 3 =

पाठको की राय