Thursday, January 28th, 2021
Close X

येदियुरप्पा सरकार तीसरा मंत्रिमंडल विस्तार

बेंगलुरु
कर्नाटक की बी एस येदियुरप्पा (B S Yediyurappa) सरकार ने बुधवार को 17 महीने पुराने मंत्रिमंडल के विस्तार किया। कर्नाटक के राज्यपाल राज्यपाल वजुभाई वाला ने सात नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ लेने वालों में उमेश कट्टी, अरविंद लिम्बावली, एमटीबी नागराज, मुरुगेश निरानी, आर शंकर, सी पी योगेश्वर और एस अंगारा शामिल रहे। इन सभी को बीएस येदियुरप्पा मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया गया है।

बुधवार को कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले नए सदस्यों को राजभवन के ‘ग्लास हाउस’ में अपराह्न तीन बजकर 50 मिनट पर पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान उमेश कट्टी, अरविंद लिम्बावली और मुरुगेश निरानी ने कर्नाटक के कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। इस समारोह में शामिल होने के लिए बीजेपी की राज्य इकाई के प्रभारी महासचिव अरुण सिंह मौजूद रहे।


तीसरा मंत्रिमंडल विस्तार
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के जुलाई, 2019 में कार्यभार संभालने के बाद से यह मंत्रिमंडल का तीसरा विस्तार है। इससे पहले आबकारी मंत्री एच नागेश से मंत्रालय का कार्यभार वापस लिए जाने का संकेत देते हुए येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा कि एक सीट रिक्त रखी जाएगी। येदियुरप्पा ने कहा कि अन्य मसलों पर यहां आ रहे पार्टी के केंद्रीय नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने एक पद रिक्त रखा है और नागेश से मैं विचार-विमर्श करूंगा और उन्हें समझाने की कोशिश करूंगा।

Source : Agency

आपकी राय

2 + 10 =

पाठको की राय