Wednesday, March 3rd, 2021
Close X

10वीं पास के लिए 13 हजार पदों पर बंपर वैकेंसी नेहरू युवा केंद्र में

10वीं कक्षा पास कर चुके युवाओं के लिए सरकारी संगठन से जुड़कर काम करने और सैलरी पाने का बेहतरीन मौका है। नेहरू युवा केंद्र (Nehru Yuva Kendra) में 13 हजार से ज्यादा पदों पर बंपर भर्तियां होने जा रही हैं। नेहरू युवा केंद्र संगठन (NYKS) ने इसके लिए वैकेंसी निकाली है। यह भारत सरकार का संगठन है जो युवा एवं खेलकूद मंत्रालय के अधीन आता है।

इस वैकेंसी के लिए 05 फरवरी से ही आवेदन लिए जा रहे हैं। अब अप्लाई करने का आखिरी मौका बचा है। सिर्फ एक इंटरव्यू देकर आप एनवाईके में वॉलेंटीयर बन सकते हैं। हर महीने भारत सरकार की ओर से आपको सैलरी भी दी जाएगी। वैकेंसी की डीटेल आगे पढ़ें, नोटिफिकेशन देखें और तुरंत अप्लाई करें...

पद का नाम - नेशनल यूथ वॉलेंटीयर (National Youth Volunteer)
पदों की संख्या - 13206
शैक्षणिक योग्यता - मान्यता प्राप्त बोर्ड से क्लास 10 पास होना जरूरी है।
उम्र सीमा - 01 अप्रैल 2021 तक आपकी उम्र 18 साल से कम और 29 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

कैसे करें अप्लाई
नेशनल यूथ वॉलेंटीयर की वैकेंसी के लिए आपको नेहरू युवा केंद्र संगठन की आधिकारिक वेबसाइट nyks.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना है। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक आगे दिया गया है। उसपर क्लिक करके भी आप मिनटों में आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए आपके पास 20 फरवरी 2021 तक का ही समय है। कोई आवेदन शुल्क नहीं लगेगा।

ऐसे स्टूडेंट्स जो 10वीं पास हैं, लेकिन किसी रेगुलर कोर्स / फुल टाइम कोर्स में नामांकित हैं, वे इस वैकेंसी के लिए योग्य नहीं होंगे।

Source : Agency

आपकी राय

15 + 1 =

पाठको की राय