Wednesday, March 3rd, 2021
Close X

ऑस्ट्रेलियाई ओपन: मेदवेदेव की जोकोविच से होगी खिताबी टक्कर

मेलबर्न
दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव शुक्रवार को पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में अपनी जगह पक्की की। उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में 22 साल के स्टेफनोस सितसिपास को 6-4, 6-2 7-5 से हराया। रविवार को होने वाले फाइनल में उनका मुकाबला नोवाक जोकोविच से होगा। दोनों खिलाड़ियों के बीच पहला सेट करीब 40 मिनट लंबा चला। दूसरे सेट में मेदवेदेव को 36 मिनट में सफलता हाथ लगी। तीसरे सेट में सितसिपास ने जबरदस्त वापसी की, लेकिन 25 वर्षीय रूसी खिलाड़ी ने संयम बरता और मैच अपने नाम किया।

फाइनल में मेदवेदेव का सामना आठ बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन नोवाक जोकोविच से होगा। जोकोविच ने गुरुवार को रूस के असलान कारात्सेव को हराकर साल के पहले ग्रैंड स्लैम के फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। सेमीफाइनल में 33 वर्षीय जोकोविच ने रूस के असलान कारात्सेव को 6-3, 6-4, 6-2 से हराया था।

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में बुधवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला था। लॉड रेवर एरिना में 22 वर्षीय स्टेफानोस सितसिपास ने दिग्गज राफेल नडाल को क्वार्टरफाइनल में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की थी। शुरुआती दो सेट गंवाने के बाद ग्रीस के इस युवा खिलाड़ी ने जबरदस्त वापसी की और 3-6, 2-6, 7-6, 6-4, 7-5 से मुकाबला अपने नाम किया था।

Source : Agency

आपकी राय

15 + 4 =

पाठको की राय