Tuesday, April 13th, 2021
Close X

नाओमी ओसाका ने जीता दूसरा ऑस्ट्रेलियन ओपन

सिडनी
जापान की महिला टेनिस स्टार नाओमी ओसाका ने जेन ब्रैडी को सीधे सेटों में हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन-2021 का खिताब अपने नाम कर लिया। उन्होंने खिताबी भिड़ंत में सीधे सेटों में 6-4 और 6-3 से जीत दर्ज की। यह उनका दूसरा ऑस्ट्रेलियन ओपन, जबकि ओवरऑल चौथा ग्रैंड स्लैम टाइटल रहा। बता दें कि ओसाका ने महिला एकल के पहले सेमीफाइनल में 39 वर्षीय सेरेना को 6-3, 6-4 से हराया था।

फाइनल का शुरुआती सेट 4 ऑल था, जब ब्रैडी ने शानदार विनर जमाया जिससे स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने तालियां बजाकर उनका उत्साह बढ़ाया। इससे उन्हें एक ब्रेक पॉइंट मिला लेकिन ओसाका ने क्रास कोर्ट फोरहैंड विनर से इसे खत्म कर दिया और ब्रैडी की दो गलतियों से स्कोर 5-4 हो गया।

ओसाका ने फिर सर्विस ब्रेक कर सेट अपने नाम किया जिसमें ब्रैडी की डबल फाल्ड ने भी मदद की। दूसरे सेट में ओसाका 4-0 से आगे हो गई जो लगातार छह गेम पॉइंट का ही हिस्सा था और फिर आसानी से उन्होंने इसे अपने नाम कर लिया।

फाइनल में उन्होंने अपनी मजबूत सर्विस से ओसाका ने छह ऐस जमाकर मेजर फाइनल्स का स्कोर 4-0 किया और मोनिका सेलेस के 30 साल पहले इस तरह से अपना करियर शुरू करने के बाद वह ऐसा करने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं। तेईस साल की ओसाका का जन्म जापान में हुआ लेकिन जब वह तीन वर्ष की थी अपने परिवार के साथ अमेरिका बस गयी थीं।

Source : Agency

आपकी राय

13 + 2 =

पाठको की राय