Tuesday, April 13th, 2021
Close X

कोरोना संक्रमण के बीच अब मेट्रो भी पूरी क्षमता से चलाने की तैयारी

 नई दिल्ली 
आगामी सोमवार को एलजी अध्यक्षता में दिल्ली राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में इसपर अंतिम फैसला लिया जाएगा। बस में पहले ही सभी सीट पर सफर करने की अनुमति मिल चुकी है।राजधानी दिल्ली में घटते कोरोना संक्रमण के बीच अब मेट्रो भी पूरी क्षमता से चलाने की तैयारी है। मेट्रो कोच के अंदर सभी सीटों पर बैठकर सफर की अनुमति मिल सकती है। 

बताते चले दिल्ली मेट्रो ने घटते कोरोना संक्रमण के बीच पहले ही सरकार को कोरोना के चलते लगी पाबंदियों में राहत के लिए प्रस्ताव सरकार के पास भेज चुकी है। सूत्रों की माने तो मेट्रो ने कोविड के चलते लगी पाबंदियों को हटाने की मांग की थी। इससे यात्रियों की संख्या को बढ़ाई जा सके। अभी दिल्ली मेट्रो के अदर जितनी सीट है उसमें सभी सीट पर बैठकर सफर करने की अनुमति नहीं है। दो यात्रियों के बीच एक सीट खाली छोड़ना अनिवार्य है।

यात्रियों की संख्या सीमित होने से भी दिल्ली मेट्रो का परिचालन का घाटा भी लगातार बढ़ रहा है। हालांकि बीते कुछ समय से यात्रियों की संख्या बढ़ी है। इसका असर यह है कि मेट्रो स्टेशन के सीमित गेट खुले होने के कारण बाहर यात्रियों की लंबी कतार लगती है। बीते दिनों राज्यसभा में भी इन पाबंदियों को लेकर सांसदों ने सवाल उठाएं है। ऐसे में माना जा रहा है कि आगामी डीडीएमए की बैठक में मेट्रो को पाबंदियों से थोड़ी राहत मिल सकती है।
 

Source : Agency

आपकी राय

1 + 11 =

पाठको की राय