Friday, February 26th, 2021
Close X

प्रदेश को फिर कोरोना संकट, मंत्री बोले-मास्क के लिए चलेगा अभियान, रामबाई ने कहा-नहीं लगाऊंगी

भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिर से बढ़ते कोरोना के प्रकरण को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने न सिर्फ लोगों से सावधानियों रखने की अपील की है बल्कि कोरोना को मात देने के लिए लोगों को और  सजग रहना होगा। हम प्रदेश को इस संकट में नहीं फंसने देंगे। उन्होंने  कहा है कि कोरोना से बचाव के लिए नागरिकों को फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग जैसे उपायों को कायम रखना होगा। कोरोना फिर से पैर न पसारे इसके लिए हम सभी को सजग रहना होगा।

इंदौर और भोपाल में कुछ ज्यादा पॉजिटीव प्रकरण आने के बाद बाद यह सावधानियां बहुत आवश्यक हो गई है। शासन ने मेलों में विशेष रूप से सावधानी बरतने के निर्देश जारी कर दिए हैं। प्रदेश को इस संकट में नहीं फंसने देंगे, इसलिए सभी सजग रहे और सावधानी बरते। किसी तरह की लापरवाही को अंजाम न दें।

विधानसभा में आज भूतपूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल बोरा,  राज्यसभा सदस्य कैलाश नारायण सारंग सहित 26 दिवंगतों, उत्तराखंड के चमोली हादसे और सीधी बस हादसे के मृतकों को सदन में श्रद्धांजलि दी गई। वहीं, पूर्व मंत्री विजय लक्ष्मी साधो ने किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि नहीं दिए जाने पर आपत्ति की। उनके समर्थन में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भी कहा कि दिवगंत किसानों को श्रद्धाजंलि दी जाना चाहिए।

मंत्री चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए मास्क को लेकर एक बार फिर से अभियान चलाया जाएगा। इंदौर और भोपाल में टोका -टोकी अभियान शुरू करेंगे। महाराष्टÑ से आने वालों की स्क्रीनिंग चेकिंग होगी। महाशिवरात्रि के मेलों के लिए सभी को प्रोटोकाल का पालन करना होगा। वहीं, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि महाराष्टÑ से सटे हुए हमारे जिलों के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया गया है कि जो कोरोना की गाईड लाइन है उसका पूरी तरह से पालन किया जाए। इसके साथ ही इंदौर- भोपाल में भी सतर्कता बरतने को भी कहा है। दूसरी ओर, बसपा विधायक रामबाई ने मीडिया से चर्चा में मास्क लगाने से साफ इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मुझे सब पता है पर फिर भी मास्क नहीं लगाना है।

Source : Agency

आपकी राय

7 + 1 =

पाठको की राय