Saturday, February 27th, 2021
Close X

सांसद मोहन डेलकर की पोस्‍टमार्ट रिपोर्ट में खुदकुशी की पुष्टि

मुंबई
केंद्र शासित प्रदेश दादर और नागर से निर्दलीय सांसद मोहन डेलकर का सोमवार को मुंबई के मरीन ड्राइव इलाके में स्थित एक होटल में शव पाया गया था। कमरे में उनका शव पंखे से लटकता हुआ मिला था। अब मोहन डेलकर का पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आ गया है। मुंबई पुलिस के मुताबिक डेलकर ने खुदकुशी की है। मुंबई पुलिस का कहना है कि फंदे से लटकने के चलते डेलकर के गले की सांस नली टूट गई और उनकी मौत हो गई। आपको बता दें कि मोहन डेलकर सात बार से सांसद थे। 

उनकी उम्र 58 साल थी। वे अपने पीछे अपनी पत्नी कलाबेन डेलकर और दो बच्चों अभिनव और द्विविता को छोड़ गए हैं। 6 पन्‍ने के सुसाइड नोट में 40 लोगों का नाम पुलिस के मुताबिक जिस होटल के कमरे में मोहन डेलकर ने खुदकुशी की है उसी कमरे से 6 पन्‍नों का सुसाइड नोट बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि इस सुसाइड नोट में 40 लोगों का नाम है। वे कौन लोग हैं? फिलहाल पुलिस ने कुछ नहीं बताया है क्‍योंकि क्योंकि नाम के बारे में तहकीकात करने से पहले पुलिस कुछ नहीं कहना चाहती है। पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि मोहन डेलकर ने जो सुसाइड नोट गुजराती में लिखा है वो उन्‍हीं की हैंडराइटिंग है या नहीं। 

जांच फोरेंसिक डिपार्टमेंट कर रहा है। पुलिस अब यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ऐसा क्‍या हुआ जो मोहन डेलकर को ये कदम उठाना पड़ा। एक और बड़ा सवाल यह कि दादरा और नगर हवेली के सांसद मुंबई में क्या कर रहे थे? हालांकि इस संबंध में जो जानकारी मिल पा रही है उसके मुताबिक डेलकर पिछले हफ्ते जेडीयू पार्टी के नेताओं से मिले थे। इन नेताओं से मिलकर उन्होंने दादरा और नगर हवेली के हालात पर चर्चाएं की थीं। वे सांसदों के प्रतिनिधिमंडल को लेने मुंबई आए थे और 23 फरवरी को इन सांसदों को वो दादरा और नगर हवेली ले जाने वाले थे।

Source : Agency

आपकी राय

1 + 6 =

पाठको की राय