Saturday, February 27th, 2021
Close X

सूरत में AAP की धमाकेदार एंट्री 

 सूरत  
गुजरात निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी ने भी राज्य में धमाकेदार एंट्री मारी है। हीरों के लिए मशहूर और बीजेपी के गढ़ सूरत में AAP ने 23 सीटों पर जीत हासिल कर ली है। हालांकि, 'आप' का यह प्रदर्शन बीजेपी के लिए नहीं बल्कि कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि पिछली बार मुख्य विपक्षी पार्टी रही कांग्रेस का अब तक यहां खाता भी नहीं खुला है। सूरत नगर निगम की कुल 120 सीटों में से 107 के नतीजे सामने आ चुके हैं। बीजेपी ने 84 सीटों पर जीत हासिल की है तो आप को 23 सीटें मिली हैं। कांग्रेस का खाता खुलना अब भी बाकी है। पार्टी के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद सूरत कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष बाबू रायका ने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

कांग्रेस ने दिसंबर 2015 के निकाय चुनावों में सूरत में 36 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि बीजेपी को 79 सीटें हासिल हुई थीं. इस लिहाज से बीजेपी ने यह अपने प्रदर्शन में सुधार किया है तो कांग्रेस ने अपनी सभी सीटें खो दी हैं। आम आदमी पार्टी ने इस बार गुजरात निकाय चुनावों में पूरी ताकत झोंक दी थी। 14 फरवरी को दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने यहां रोड शो की थी।

6 नगर निगमों- अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर के 144 वार्डों की 576 सीट के लिए रविवार को मतदान हुआ था। चुनाव में औसतन 46.1 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। भाजपा का लंबे समय से इन नगर निगमों में शासन है।

Source : Agency

आपकी राय

12 + 10 =

पाठको की राय