Monday, January 21st, 2019

जहीर ने बताया- क्या हो PAK से महामुकाबले में धोनी का बैटिंग ऑर्डर

नई दिल्ली

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले से पहले पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने महेंद्र सिंह धोनी को सलाह दी है. पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा कि अनुभव को देखते हुए महेन्द्र सिंह धोनी को चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करनी चाहिए.

बाएं हाथ के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने माना कि इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट में शतक लगाने से केएल राहुल का इस टूर्नामेंट में हौसला बढ़ेगा.

जहीर ने स्टार स्पोर्ट्स से जारी एक बयान में कहा, ‘‘ विश्व कप को ध्यान में रखते हुए मुझे लगता है कि चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए धोनी जैसे खिलाड़ी को आना चाहिए. यह काफी अहम स्थान है जहां परिस्थितिओं के मुताबिक दबाव झेलना होता है.’’

भारत के लिए 92 टेस्ट और 200 एकदिवसीय मैच खेल चुके इस गेंदबाज ने कहा, ‘‘ अब तक भारतीय टीम उन मैचों को जीतते आई है जिसमें उसे अच्छी शुरुआत मिलती है. ऐसे परिस्थितियों में जहां टीम को अच्छी शुरूआत नहीं मिलती है वह अनुभव की जरूरत होती है.’’

बता दें कि हांगकांग के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी शून्य रन पर ही आउट हो गए थे. धोनी के स्कोर ना करने से उनके फैन काफी निराश दिखे थे. लेकिन अब जब मुकाबला पाकिस्तान से है तो धोनी पर जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है.

संभावित टीमें :

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर और खलील अहमद.

पाकिस्तान: सरफराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमन, हारिश सोहेल, हसन अली, इमाम उल हक, जुनैद खान, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, शोएब मलिक, उस्मान खान.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

9 + 11 =

पाठको की राय