Saturday, March 23rd, 2019

J&K: त्राल में सेना के कैंप पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

 
कश्मीर 

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की ताबड़तोड़ कार्रवाई से बौखलाए आतंकियों ने गुरुवार देर शाम सेना के कैंप को निशाना बनाया। पुलवामा जिले के त्राल इलाके में गुरुवार को आतंकियों ने सेना के एक कैंप पर हमला कर दिया। इस हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया है, वहीं एक गंभीर रूप से घायल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जवान की मौत इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के दौरान हुई। इससे पहले राज्य में हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ों में गुरुवार को कुल छह आतंकी मारे गए थे। 
 
बताया जा रहा है कि आतंकियों का हमला त्राल के नादेर स्थित 42 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप पर हुआ है। आतंकियों ने कैंप को निशाना बनाते हुए जबरदस्त गोलीबारी की। इस गोलीबारी में दो जवान घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के दौरान एक जवान ने दम तोड़ दिया। हमले के बाद जब जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की, लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी फरार हो गए। इलाके को घेर कर आतंकियों की तलाश की जा रही है। 

इससे पहले राज्य में दो अलग-अलग मुठभेड़ों के दौरान सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली थी। कश्मीर घाटी के बारामुला और अनंतनाग में एनकाउंटर के दौरान छह आतंकवादियों को मार गिराया गया था। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ। बारामुला में हुए मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। जबकि अनंतनाग में हुए मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर कर दिए गए। 

बता दें कि अनंतनाग ज‍िले के अरवानी इलाके में गुरुवार को मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। उन्होंने कहा कि दोनों मुठभेड़ स्थलों से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल के आसपास कई जगहों पर बैनर लगाकर लोगों से वहां से दूर रहने की अपील की है। 
 

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

9 + 9 =

पाठको की राय