Saturday, March 23rd, 2019

...ताकि बर्बाद न हो फर्स्ट किस का एक्सपीरियंस

किस करना भले ही आपके लिए कोई बड़ी बात न हो और आप सोचें कि इसमें ऐसी क्या बात है जो सीखने की जरूरत है। लेकिन लाइफ की पहली किस किसी के लिए भी सबसे अहम और यादगार मोमेंट होता है जिसकी अच्छी मेमरीज हमेशा आपके जेहन में रहती है। लिहाजा फर्स्ट किस का परफेक्ट होना बेहद जरूरी है। अपनी कुछ कॉमन गलतियों की वजह से फर्स्ट किस के एक्सपीरियंस को बर्बाद न होने दें। वैसे तो किस नैचरल होनी चाहिए और फ्लो के हिसाब से होनी चाहिए। बावजूद इसके कुछ टेक्नीक्स हैं जिसके जरिए आप अपनी फर्स्ट किस को परफेक्ट बना सकते हैं...

हल्की शुरुआत
जैसे ही आप अपने लव लाइफ के नजदीक पहुंचें अपने होंठों के जरिए पार्टनर के लिप्स पर हल्का सा टच करें। इसके बाद अपने लिप्स को पार्टनर के लिप्स पर जेंटली रब करें। इससे आपके पार्टनर की लिप्स की nerves ऐक्टिवेट हो जाएंगी जिससे उसका ब्रेन और senses दोनों उत्तेजित हो उठेंगे।

धीरे-धीरे आगे बढ़ें
फर्स्ट किस को लेकर इतना एक्साइटेड न हो जाएं और पार्टनर को इस तरह से किस न करने लगें मानो कल को क्या पता वह मिले न मिले। रिलैक्स करें, गहरी सांस लें और पार्टनर के लिप्स मूवमेंट के साथ अपने लिप मूवमेंट को मैच करने की कोशिश करें। अब पार्टनर की गर्म सांसों को महसूस करें।

अच्छी स्मेल है जरूरी
किसिंग जैसे इंटिमेट मोमेंट में स्मेल का अहम रोल होता है। इसकी वजह है आपके शरीर में मौजूद फेरोमोन्स जो रोमांटिक इमोशन्स को उत्तेजित करने के जिम्मेदार होते हैं और आकर्षण में भी अहम रोल निभाते हैं। लिहाजा फर्स्ट किस से पहले माउथफ्रेशनर या मिंट की कोई चीज खाना न भूलें ताकि आपकी सांस ताजा रहे और मुंह से अच्छी स्मेल आए।

हैंड्स की पोजिशन
जब आप पार्टनर के साथ फर्स्ट किस का इंटिमेट मोमेंट इंजॉय कर रहे होंगे उस वक्त जाहिर सी बात है आपके हाथ पार्टनर की बॉडी को एक्सप्लोर करना चाहेंगे। लेकिन ध्यान रखें कि आपके हाथ सिर्फ सही जगहों पर जाने चाहिए और आपको अपने हाथों पर कंट्रोल रखना होगा ताकि पार्टनर का कंफर्ट जोन डिस्टर्ब न हो। किस करने के दौरान महिलाओं को अच्छा लगता है कि उनका पार्टनर उनके चेहरे को प्यार से पकड़ या फिर उनके बालों से खेले जबकि पुरुषों की बात करें तो किस करने के दौरान पार्टनर द्वारा पीठ पर प्यार से हाथ फेरना पुरुषों को अच्छा लगता है।

दिल की सुनें
आपकी फर्स्ट किस सक्सेसफुल बने इसके लिए सबसे जरूरी है कि आप अपने दिल की सुनें। इन टेक्नीकैलिटीज के बारे में जानना और पता होना अच्छी बात है लेकिन किस करने के दौरान सारी बातों को एकसाथ फॉलो करना आसान नहीं है। इसलिए नर्वस होने की जरूरत नहीं है। सिर्फ अपने instinct के अनुसार काम करें।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

10 + 12 =

पाठको की राय