Tuesday, June 25th, 2019

फ्लर्टिंग के तरीके से पता चलता है कि कैसा रिलेशनशिप चाहते हैं आप!

युवाओं में फ्लर्टिंग एक सामान्य बात है। किसी में रुचि दिखाने के लिए और उसका ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए लोग फ्लर्ट का तरीका अपनाते हैं। हर किसी के फ्लर्ट करने का अलग तरीका होता है। इस मामले में कोई बेबाक होता है तो कोई बेहद शर्मीला। अब एक रिसर्च में पता चला है कि आप जिस तरह का रिलेशनशिप चाहते हैं वैसे ही आप फ्लर्ट करते हैं। फ्लर्टिंग के लिए कुछ लोग सामान्य व्यवहार का इस्तेमाल करते हैं तो कुछ लोग असामान्य तरीके अपनाते हैं।

एक रिसर्च में करीब 1300 प्रतिभागियों को शामिल किया गया और देखा गया कि क्या वे हमेशा सीधे तरीके से फ्लर्ट करते हैं या फिर हमेशा उनका तरीका बदलता रहता है। बता दें कि सीधे तरीके से फ्लर्ट करने में नजरें मिलाना, बालों से खेलना, सलाह मांगना शामिल है। वहीं, कुछ लोग सामने वाले का ध्यान खींचने के लिए कभी कविताएं सुनाते हैं या फिर उसकी मां के लिए गिफ्ट खरीदकर फ्लर्ट करते हैं। उनके इन तरीको से पता चलता है कि वे कैसा रिलेशनशिप चाहते हैं। उन्हें लंबा और टिकाऊ रिलेशनशिप चाहिए या फिर वे कुछ समय के लिए ही रिश्ता रखना चाहते हैं।

दिलचस्प यह है कि ज्यादातर लोग टिपिकल फ्लर्टिंग के तरीके ही अपनाते हैं। वे लोग कम समय के लिए रिलेशनशिप चाहते हैं वे भी इन सामान्य और सीधे तरीके से ही फ्लर्ट करते हैं। इस रिसर्च में यह भी सामने आया कि लोगों को किसी के फ्लर्ट का टारगेट होना पसंद होता है। फ्लर्टिंग से लोग सामने वाले में अपनी रुचि जाहिर करते हैं, वहीं इसमें रिजेक्ट होने पर निराश होने की भी जरूरत नहीं है।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

2 + 9 =

पाठको की राय