Saturday, March 23rd, 2019

Whatsapp पर आए तीन नए फीचर, मजेदार हुई चैटिंग

 
नई दिल्ली 

साल 2018 की तरह Whatsapp इस साल भी अपने यूजर्स को कई नए फीचर्स देने वाला है और उसने इसकी शुरुआत कर भी दी है। हाल ही में वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए तीन नए फीचर्स को जारी किया है। लेटेस्ट अपडेट में वॉट्सऐप अपने यूजर्स को ग्रुप चैट में प्राइवेट रिप्लाई, फोटो या विडियो एडिट करते वक्त स्माइली टच से स्टिकर्स ऐड और स्टेटस टैब में दिए गए 3डी टच के जरिए कॉन्टैक्ट्स से स्टेटस प्रीव्यू करने जैसे फीचर दे रहा है।  

वॉट्सऐप ने इन फीचर्स को Apple iPhone यूजर्स के लिए जारी किया है। अपडेट के बाद ऐपल ऐप स्टोर पर वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन 2.19.10 उपलब्ध है और यूजर्स अपने वॉट्सऐप को अपडेट कर इन नए फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं। आइए जानते हैं इन फीचर्स में वॉट्सऐप अपने यूजर्स को क्या कुछ नया दे रहा है। 
 
अपडेट के बाद वॉट्सऐप iOS यूजर्स को ग्रुप चैट के दौरान प्राइवेट रिप्लाई का फीचर दे रहा है। इससे यूजर्स ग्रुप के किसी भी कॉन्टैक्ट को ग्रुप चैट के से ही पर्सनल मेसेज भोज सकेंगे। इसके लिए आईफोन यूजर्स को उस मेसेज पर लॉन्ग प्रेस करना है जिसका रिप्लाई वह प्राइवेटली करना चाहते हैं। लॉन्ग प्रेस करने के बाद तीन डॉट वाला एक मेन्यु ओपन होगा जिसमें प्राइवेट रिप्लाई का ऑप्शन दिया गया है। यहां से यूजर्स डायरेक्टली प्राइवेट मेसेज भेज सकते हैं। बता दें कि वॉट्सऐप का यह फीचर ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए पहले ही जारी किया जा चुका है। 

फोटो और विडियो में स्टिकर्स ऐड करना 
अपडेट के साथ वॉट्सऐप अपने आईओएस यूजर्स को किसी कॉन्टैक्ट को विडियो या फोटो भेजने से पहले स्टिकर्स ऐड करने का फीचर दे रहा है। यह स्टिकर टैब इमोजी टैब के बगल में दिया गया है और यूजर्स इसपर टैप कर अपने विडियो या फोटो में स्टिकर्स ऐड कर सकते हैं। हालांकि इस फीचर को ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो वॉट्सऐप जल्द ही इसे अपने ग्लोबल ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी कर देगा। 
 

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

15 + 6 =

पाठको की राय