Wednesday, January 23rd, 2019

Golden Globes 2019: इस बार कई सितारों ने खोले खाते

गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड सेरिमनी में कई सितारों को पहली बार ट्रोफी जीतने का मौका मिला। पुरस्कार के 76वें सीजन में जासूसी थ्रिलर सीरीज 'द अमेरिकन्स' को उसके छठे और आखिरी सीजन के लिए बेस्ट ड्रामा सीरीज़ गोल्डन ग्लोब पुरस्कार से नवाजा गया। अदाकारा रेजिना किंग को अपने जीवन का पहला गोल्डन ग्लोब पुरस्कार मिला।

उन्हें 'इफ बीले स्ट्रीट कुड टॉक' के लिए बेस्ट को-ऐक्टर का पुरस्कार मिला। वह पहले तीन बार नामित हो चुकी हैं, लेकिन कभी ट्रोफी अपने नाम नहीं कर पाईं। अभिनेता क्रिश्चियन बेल को 'म्यूजिक या कॉमिडी गोल्डन ग्लोब' श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से नवाजा गया। 'वाइस' में उनकी अदाकारी के लिए उन्हें यह सम्मान दिया गया। यह उनका चौथा नॉमिनेश था। इससे पहले उन्हें 2011 'द फाइटर' के लिए बेस्ट को-स्टार का पुरस्कार मिला था। अमेरिकी अभिनेता एवं रैपर मेहर्शला अली को 'ग्रीन बुक' के लिए बेस्ट को-ऐक्टर का पुरस्कार मिला। उन्होंने पुस्कार स्वीकार करते हुए अपनी पत्नी, मां और दादी का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने उनका हमेशा साथ दिया और उनके लिए प्रार्थना की । अली को इससे पहले 2017 में 'मूनलाइट' के लिए भी नामंकित किया गया था। दूसरी ओर, सीरीज़ के लिए सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेता का पुरस्कार जीतने वाले बेन व्हिशॉ ने पुरस्कार स्वीकार करते हुए समलैंगिक समुदाय से अधिक लोगों के फिल्म उद्योग में शामिल होने की पैरवी की।


व्हिशॉ को सीरीज़ 'अ वेरी इंग्लिश स्कैंडल' के लिए यह सम्मान मिला। उन्होंने कहा, 'मैं अधिक समलैंगिक लोगों को किसी महिला या पुरुष का किरदार करते देखना चाहता हूं। यही मेरा आदर्श होगा। हमें इसे ही अपना लक्ष्य बनाना चाहिए।' अभिनेता को पहली बार नामंकन मिलने पर ही ट्रोफी जीतने का मौका मिल गया। इस श्रेणी में बेस्ट को-ऐक्ट्रेस का पुरस्कार पेट्रीशिया क्लार्क्सन को सीरीज़ 'शार्प ऑब्जेक्ट्स' के लिए मिला। ग्लेन क्लोज़ (71) ने "द वाइफ' के लिए मोशन पिक्चर-ड्रामा गोल्डन ग्लोब श्रेणी में बेस्ट ऐक्ट्रेस का पुरस्कार जीता। इस दौरान अदाकार ने कहा कि महिलाओं को अपने सपनों का पीछा करना कभी नहीं छोड़ना चाहिए। निर्दशक अल्फोंसो कुआरॉन की 'रोमा' की झोली में इस साल दो पुरस्कार आए। उन्हें सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और उनकी फिल्म को सर्वेश्रष्ठ विदेशी भाषी फिल्म के सम्मान से नवाजा गया।

क्वीन बायॉपिक 'बोहेमियन रैपसोडी' ने यहां टॉप पुरस्कार अपने नाम किया। ब्रायन सिंगर के निर्देशन में बनी इस फिल्म को मोशन पिक्चर-ड्रामा श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला। जाने माने अभिनेता जेफ़ ब्रिज्स को उनकी उपलब्धियों के लिए इस साल के 'सेसिल बी डेमिल अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया। पिछले साल ओपरा विनफ़्रे को इससे सम्मानित किया गया था।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

8 + 11 =

पाठको की राय