Thursday, June 27th, 2019

लापता भक्तों के मामले में नेपाल का स्वयंभू बाबा 'बुद्धा ब्वॉय’ जांच एजेंसियों के रडार पर

काठमांडू
तीन नन समेत चार भक्तों की गुमशुदगी के मामले में नेपाल का स्वयंभू बाबा राम बहादुर बामजान जो बुद्धा ब्वॉय’ नाम से मशहूर है अब पुलिस और जांच एजेंसियों के रडार पर आ गया है। इस मामले में पुलिस और केंद्रीय जांच ब्यूरो की संयुक्त टीम ने सिंधुपालचोक जिले में बामजान के आश्रम पर छापा मारा। कुछ दिन पहले संचलाल वैबा और तीन नन बामजान के आश्रम से लापता हो गए थे, जिनका अब तक पता नहीं चल सका है। 
काठमांडू पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, आश्रम से करीब 300 मीटर दूर पुलिस को जमीन के नीचे से नमक की 9 बोरियों मिली थीं, लेकिन वहां से शव के अवशेष नहीं मिले। पुलिस को शक है कि संचलाल की हत्या कर दी गई है। डीएसपी बिमलराज कंडेल ने कहा कि बहुत संभव है कि लापता भक्त के शव को कहीं और जलाया गया हो। लापता भक्तों के परिवार वालों ने 28 दिसंबर को सरकार से इस मामले की जांच की मांग की थी।

राजधानी काठमांडू में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान परिजनों ने 28 वर्षीय बामजान को पीडोफाइल (बाल प्रेमी) और हत्यारा बताया था। सिंधुपालचोक के अलावा बामजान का नवलपारसी और बारा में आश्रम हैं, जो अब पुलिस और केंद्रीय एजेंसी की जांच के दायरे में आ गए हैं। 2005 में बामजान ‘बुद्धा ब्वॉय’ के रूप में मशहूर हुआ था। उसके भक्तों का दावा है कि बामजान बिना भोजन, जल और बगैर सोए कई महीने तक ध्यान कर सकता है।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

9 + 2 =

पाठको की राय