Wednesday, January 23rd, 2019

बिहारः सुशील मोदी ने खाली किया तेजस्वी को अलॉट बंगला

पटना

बिहार में चल रहे बंगला विवाद में अब नया मोड़ आ गया है. 2 दिन पहले पटना हाई कोर्ट ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को उनका सरकारी बंगला 5, देशरत्न मार्ग खाली करने का फरमान सुनाया जिसके बाद बुधवार को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आनन-फानन में तेजस्वी यादव को आवंटित बंगला 1, पोलो रोड खाली कर दिया.

बंगला विवाद में आए इस नए मोड़ के पीछे की कहानी दरअसल यह है कि 2017 में सत्ता से बेदखल होने के बाद सरकार ने तेजस्वी यादव को उपमुख्यमंत्री के तौर पर आवंटित बंगला 5, देशरत्न मार्ग खाली करने का फरमान सुनाया और उन्हें नेता प्रतिपक्ष के तौर पर 1, पोलो रोड बंगला आवंटित कर दिया. दूसरी तरफ राज्य सरकार ने सुशील मोदी जो उस वक्त 1, पोलो रोड बंगले में रहते थे, को उपमुख्यमंत्री के तौर पर 5, देशरत्न मार्ग बंगला आवंटित कर दिया, लेकिन डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी तेजस्वी यादव ने अपना बंगला अब तक खाली नहीं किया है.

दूसरी तरफ बंगला बचाने की उनकी सभी कोशिशें भी विफल हो गई हैं. तेजस्वी ने बंगला बचाने के लिए पटना हाई कोर्ट में डेढ़ साल तक लंबी लड़ाई लड़ी लेकिन पिछले दिनों उन्हें कोर्ट से भी राहत नहीं मिली और उनकी बंगला ना खाली करने की याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया. कोर्ट में तेजस्वी ने यह भी दलील दी कि उनके आवंटित बंगले में सुशील मोदी रह रहे थे इसीलिए वह उसमें कैसे रहने जाएं ?

इस बीच तेजस्वी यादव पर दबाव बनाने के लिए सुशील मोदी ने आनन-फानन में उन्हें आवंटित 1, पोलो रोड बंगला खाली कर दिया. इस संबंध में उन्होंने कई ट्वीट्स भी किए.

बंगला खाली करने के बाद सुशील मोदी ने कहा कि वह पिछले डेढ़ साल से तेजस्वी यादव को आवंटित बंगले में रह रहे थे और इसी वजह से उन्होंने उस बंगले को अब खाली कर दिया है. सरकार की ओर से सुशील मोदी को 25A, हार्डिंग रोड बंगला अस्थायी रूप से आवंटित किया गया है.

गौरतलब है कि 2005 में पहली बार उपमुख्यमंत्री बनने के बाद से अब तक सुशील कुमार मोदी 1, पोलो रोड बंगले में ही रह रहे थे जो तेजस्वी को आवंटित किया गया था.

सुशील मोदी के 1, पोलो रोड बंगला खाली करने के बाद सवाल अब यह उठता है कि क्या तेजस्वी यादव सरकारी बंगला खाली करके इसमें रहने आएंगे?

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

5 + 1 =

पाठको की राय