Wednesday, June 26th, 2019

शाओमी रेडमी 6A बना भारत का बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi के स्मार्टफोन्स को भारत में लोगों ने काफी पसंद किया है। यही कारण है कि शाओमी करीब 2 साल से भारत की नंबर 1 स्मार्टफोन कंपनी बनी हुई। एक वक्त था जब भारत में Samsung के स्मार्टफोन्स का बोलबाला था, लेकिन शाओमी ने भारतीय बाजार में एंट्री करने के साथ ही सभी कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए टॉप की कंपनी बनने में कामयाब हुई। भारत में शाओमी ही वह कंपनी है जिसका स्मार्टफोन सेल में आने के बाद कुछ ही सेकंड्स में आउट ऑफ स्टॉक हो जाता है। शाओमी की हमेशा से कोशिश रही है कि वह ग्राहकों को कम कीमत में बेस्ट फीचर उपलब्ध कराए और इस काम में शाओमी हमेशा सफल रही है।


शाओमी के प्रति लोगों का भरोसा लगातार बढ़ता जा रहा है। हाल ही में IDC Monthly Smartphone Tracker की रिपोर्ट जारी हुई है जिसमें कहा गया है कि सितंबर 2018 में लॉन्च होने के बाद शाओमी रेडमी 6ए भारत का बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन बन गया है।

फीचर की अगर बात करें तो रेडमी 6ए में 5.45 इंच एचडी+ डिस्प्ले के साथ आता है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में क्वाड-कोर 2.0 गीगार्ट्ज़ मीडियाटेक हीलियो ए22 प्रोसेसर दिया गया है। फोन ऐंड्रॉयड 8.0 ओरियो बेस्ड मीयूआई 9.6 पर चलता है और यह 2 जीबी रैम व 16 जीबी स्टोरेज और 2 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज वेरियंट में आता है।

फटॉग्रफी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है दिया गया है जो एआई पोर्ट्रेट मोड के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ए-जीपीएस, 3.5 एमएम ऑडियो जैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

बता दें कि शाओमी रेडमी 6ए के 2जीबी रैम+16जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले वेरियंट को आज रात 12 बजे से मी.कॉम, ऐमजॉन और मी होम स्टोर से खरीदा जा सकता है। फोन की कीमत 5,999 रुपये है।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

10 + 3 =

पाठको की राय