Friday, March 22nd, 2019

कांग्रेस में बीजेपी से अकेले लड़ने की ताकत नहीं: एके एंटनी

तिरुवनंतपुरम
एक ओर तीन बड़े राज्यों में विधानसभा चुनावों में जीत के बाद कांग्रेस नेतृत्व का जोश चरम पर है और वह लोकसभा चुनाव में अकेले दम पर सरकार बनाने की उम्मीद लगाए बैठी है, वहीं दूसरी ओर पार्टी के वरिष्ठ नेता की राय कुछ जुदा है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने कहा है कि कांग्रेस में बीजेपी से अकेले मुकाबला करने की ताकत नहीं है।


केरल के तिरुवनंतपुरम में प्रदेश कांग्रेस कमिटी की आमसभा को संबोधित करते हुए एंटनी ने कहा, 'कांग्रेस अपने अकेले दम पर नरेंद्र मोदी को सत्ता से नहीं हटा सकती। हालांकि लोकसभा चुनाव में मोदी के खिलाफ कांग्रेस बड़ा चेहरा होगी। इसलिए कांग्रेस बीजेपी को हराने के लिए एक बड़े गठबंधन की तलाश कर रही है।'

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय में राहुल गांधी एक मजबूत नेता के तौर पर उभरे हैं। उन्होंने कहा, 'इसीलिए मोदी राहुल से डरते हैं।'

एके एंटनी ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों को 'कुरुक्षेत्र की लड़ाई' की तरह बताया है। उन्होंने कहा कि देश को बचाने के लिए सांप्रदायिक शक्तियों को हराना होगा।

उत्तर प्रदेश में अकेले ही लड़ना पड़ सकता है लोकसभा चुनाव
बता दें कि लोकसभा चुनाव में सबसे महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को एसपी-बीएसपी ने गठबंधन में जगह नहीं दी है। शनिवार को अखिलेश और मायावती की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए भी कांग्रेस को न्योता नहीं भेजा गया है। यहां अब कांग्रेस के सामने आरएलडी और अन्य छोटे दलों से गठबंधन करने का या फिर अकेले चुनाव मैदान में उतरने का ही रास्ता बचा है।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

11 + 12 =

पाठको की राय