Tuesday, June 25th, 2019

BJP-शिवसेना में बन गई बात, मिलकर लड़ेंगे?

मुंबई
लोकसभा चुनाव में कुछ ही महीने बाकी हैं। महाराष्ट्र में बीजेपी अपने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में अपनी सहयोगी पार्टी शिवसेना के साथ घेराबंदी में जुट गई है। इसकी शुरुआत सीट शेयरिंग के मुद्दे से होगी।


माना जा रहा है कि फडणवीस और सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे इस मुद्दे पर बातचीत कर रहे हैं और यह बातचीत 23 जनवरी को अंतिम रूप ले सकती है। बता दें कि 23 जनवरी को पीएम मोदी और ठाकरे मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे के शिलान्याय के मौके पर मंच साझा करेंगे। यह एक्सप्रेसवे पूर्व शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे की याद में बनाया जा रहा है।

नैशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी का दावा है कि उद्धव ठाकरे ने सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ गुप्त रूप से मुलाकात की है। हालांकि इस दावे की बीजेपी की तरफ से पुष्टि नहीं हो पाई है। इसके अलावा सीएम फडणवीस की पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ मुलाकात के बाद कई तरह की खबरों को हवा मिल गई है, इसके कुछ घंटे बाद ही पीएम मोदी के सेलापुर में कार्यक्रम में फडणवीस के साथ पहुंचने का प्लान बना।

फडणवीस ने दिल्ली में रिपोर्टरों को बताया कि वह बेस्ट बसों की हड़ताल को लेकर ठाकरे से मिले थे, लेकिन राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि यह मुलाकात बेस्ट हड़ताल से कहीं ज्यादा है।

यदि दोनों पार्टियां अपना गठबंधन बनाए रखने में कामयाब रहती हैं तो यह शिवसेना के लिए बड़ा उलटफेर होगा, जो पिछले चार साल में कई मौकों पर बीजेपी से टकरा चुकी है। वहीं बीजेपी नेताओं का दावा है कि वह गठबंधन को बनाए रखने के लिए लगातार बातचीत कर रहे हैं, वहीं सेना के कई नेता कई मौकों पर कह चुके हैं कि वह गठबंधन को बनाए रखना नहीं चाहते हैं।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

11 + 12 =

पाठको की राय