Friday, March 22nd, 2019

इस साल 3 नए iPhone लाएगी ऐपल, एक फोन में होंगे तीन कैमरे

नई दिल्ली
ऐपल (Apple) इस साल तीन नए iPhone लॉन्च करेगी। एक iPhone में ट्रिपल कैमरे (तीन कैमरे) होंगे। जबकि एक iPhone लो-कॉस्ट LCD मॉडल वाला होगा। यह बात वॉल स्ट्रीट जर्नल ने कही है। वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक, iPhone XR की कमजोर सेल्स के बावजूद ऐपल एक नया LCD iPhone और 2 नए प्रीमियम मॉडल लेकर आएगी। ये दो नए प्रीमियम मॉडल iPhone XS मॉडल्स की अगली रेंज होंगे।

नए iPhone में होगा ट्रिपल कैमरा सेटअप
अपने प्रतिस्पर्धियों को कड़ी टक्कर देने के लिए ऐपल अपने सबसे प्रीमियम मॉडल में अपना पहला ट्रिपल कैमरा सेटअप लाने के लिए काम कर रही है। नया iPhone, iPhone XS Max की जगह लेगा। वहीं, iPhone XR और iPhone XS के सक्सेसर में ड्यूल रियर कैमरे होंगे। यानी, इन नए iPhone के बैक में दो कैमरे लगे होंगे। इसके अलावा, नए LCD iPhone को अपग्रेड किया जा सकता है।

2020 में LCD iPhone नहीं लाएगी ऐपल
रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐपल 2020 में LCD ऑप्शन को ड्रॉप कर देगी। यानी, कंपनी 2020 में LCD iPhone नहीं लाएगी। कंपनी 2020 में OLED-Only आईफोन लाएगी। इसकी वजह यह है कि OLED टेक्नॉलजी बेहतर कंट्रास्ट और कलर रीप्रॉडक्शन ऑफर करती है। एक दूसरी लीक रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐपल अपने कैमरा सिस्टम्स में लॉन्ग डिस्टेंस टाइम ऑफ फ्लाइट (ToF) टेक्नॉलजी इंटीग्रेट करने के लिए काम कर रही है। इस फीचर का इस्तेमाल सिक्यॉरिटी, गेमिंग और एग्युमेंटेड रियल्टी एप्लीकेशंस में किया जा सकता है। OnLeaks के मुताबिक, नए आने वाले iPhone का नाम iPhone XI होगा। फिलहाल, नए iPhone इंजीनियरिंग वेलिडेशन टेस्ट स्टेज में हैं।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

10 + 13 =

पाठको की राय