Tuesday, June 18th, 2019

फर्स्ट टाइम सेक्स से पहले जानें ये बातें

आप पहली बार सेक्स करने जा रहे हों या फिर आप इसके एक्सपर्ट हों इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन एक बात जो सभी के लिए कॉमन है वह ये है कि जब बात सेक्स की आती है तो एक ही नियम सभी पर लागू नहीं होता। खासतौर पर फर्स्ट टाइम सेक्स सभी के लिए अलग-अलग एक्सपीरियंस वाला होता है। ये या तो तकलीफदेह हो सकता है, आनंददायक हो सकता है या फिर दोनों का मिला-जुला रूप हो सकता है। सच्चाई यही है कि सेक्स करने का कोई गलत या सही तरीका नहीं है क्योंकि आप इसे करते-करते ही सीखते हैं। लेकिन फर्स्ट टाइम सेक्स करने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए...

ब्लीडिंग और दर्द
फर्स्ट टाइम सेक्स के दौरान हर महिला को ब्लीडिंग हो ही ऐसा जरूरी नहीं है। जिन महिलाओं के हाइमन में ज्यादा टीशूज होते हैं उन्हें ब्लीडिंग और पेन होने के चांस उन महिलाओं की तुलना में अधिक होते हैं जिनके हाइमन में टीशूज कम होते हैं। ऐसे में अगर आपको फर्स्ट टाइम सेक्स में बहुत दर्द हो तो इसका मतलब यह नहीं कि हर बार ऐसा ही होगा। यह दूसरी-तीसरी बार होते-होते कम होने लग जाएगा। लेकिन अगर आपको हर बार सेक्स के दौरान ब्लीडिंग और दर्द हो तो आपको गाइनैकॉलजिस्ट से संपर्क करना चाहिए।

ऐक्ट से पहले वॉर्मअप
अब आप सोच रहे होंगे सेक्स कोई गेम या रेस तो है नहीं जिससे पहले वॉर्मअप किया जाए तो वॉर्मअप से हमारा मतलब फोरप्ले से है। जी हां, ज्यादातर लोगों को ध्यान इंटरकोर्स पर रहता है और वे फोरप्ले को नजरअंदाज कर देते हैं। हमारी बॉडी इस तरह से काम करती है कि फोरप्ले हमें उत्तेजना तक पहुंचाता है और फिर बॉडी पेनिट्रेशन के लिए तैयार हो जाती है। अनुसंधानकर्ताओं की मानें तो ऑर्गैज्म हासिल करने में भी फोरप्ले का अहम रोल होता है।

 

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

12 + 8 =

पाठको की राय