Friday, March 22nd, 2019

कमलनाथ ने दिल्ली में किया मध्य प्रदेश भवन का शिलान्यास

भोपाल
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को दिल्ली में नए मध्य प्रदेश भवन का शिलान्यास किया. मंत्रोचारण के बीच मुख्यमंत्री ने भवन की ईंट रखी. यह भवन दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके में बनाया गया है. इस मौके पर कमलनाथ ने कहा कि बरसों पुरानी परंपरा को बदलना है और भवन को आय का स्रोत बनाना होगा. उन्होंने कहा कि नई सोच के साथ काम करेंगे. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलालगौर की मौजूदगी की सराहना की.

कमलनाथ ने कहा कि 76-77 में मध्य प्रदेश भवन गया था, उस समय कोई यातायात नही था, उस वक्त सन्नाटा था. आज बड़े और नए भवन की जरूरत है. परिवर्तन विश्व, देश मे हुआ. इसे पहचाने और व्यवस्था में भी परिवर्तन की जरूरत है. उन्होंने कहा कि नौजवान के सामने कई चुनौतियां हैं.

कमलनाथ ने कहा कि 70 फीसदी मध्य प्रदेश कृषि से जुड़ा हुआ है. सब किसान नहीं है लेकिन कृषि से जुड़े हैं. लोगो की क्रयशक्ति हो, GDP से विकास नही होता, आर्थिक गतिविधियों से विकास होता है. भवन को आय का स्रोत बनाएं, दूसरे राज्यों के भवन क्या कर रहे हैं, उसे देखें.


वहीं कमलनाथ ने सपा बसपा गठबंधन का उन्होंने समर्थन किया है. बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर कहा कि वह तो पहले दिन से यही काम कर रहे हैं. बीजेपी विधायकों के राष्ट्रपति से शिकायत करने पर उन्होंने कहा कि सदन में जब मौका था तब तो बीजेपी वाले वाकआउट कर गए, अब क्या होगा.

शिलान्यास के मौके पर गोविंद सिंह ने कहा कि भवन की कमी महसूस हो रही थी, अब सभी कमियों को दूर किया जाएगा. 109 कमरे होंगे. भवन केवल अफसरों या नेताओं के लिए नहीं होगा, बल्कि आम लोगों के लिए भी होगा.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

1 + 2 =

पाठको की राय