Friday, March 22nd, 2019

सोशल मीडिया पर सबकुछ पोस्ट करने की आदत बदलें


प्यार एक खूबसूबरत एहसास है इसलिए जब आप किसी के साथ इस रिश्ते में खुश रहते हैं तो आप इसी खुशी को हर किसी के साथ शेयर करना चाहते हैं। आप अपने रिलेशनशिप के किस्से और फोटोज हर सोशल साइट फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट हर जगह डालते रहते हैं जहां तक आपकी पहुंच है लेकिन कभी-कभी इसका असर आपके रिश्ते पर पड़ने लगता है। वैसे तो आप इसके लिए जिम्मेदार नहीं है क्योंकि इंसान जब खुश रहता है उसे समझ नहीं आता कि अपनी खुशी कैसे जाहिर करें लेकिन ऐसा करते समय थोड़ी सावधानी जरूर बरतनी चाहिए खासकर सोशल मीडिया पर तो कुछ भी पोस्ट करने से पहले अच्छी तरह से सोच कर ही फैसला लेना चाहिए।

सोशल मीडिया पर प्यार जाहिर करना
ये अच्छी बात है कि आप दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं लेकिन इसे सोशल मीडिया पर जाहिर करने से अच्छा है कि आप एक दूसरे से ही अपनी फीलिंग्स जाहिर करें क्योंकि आपको पूरी दुनिया से क्या मतलब आप जिसे प्यार करते हैं बस उसे पता होना काफी है। सोशल मीडिया पर अपने रिलेशनशिप के बारे में हर डीटेल डालना कभी-कभी काफी बुरा भी हो जाता है। सोशल मीडिया पर आपसे जुड़े लोग भी आपके ये सारे पोस्ट देखते हैं और कई बार रोज-रोज ऐसे पोस्ट देखना काफी इरिटेटिंग हो जाता है।

सोशल मीडिया पर फोटोज डालना
ज्यादातर कपल्स को लगता है कि अगर वो एक दूसरे से प्यार करते हैं तो उसका प्रूफ दुनिया को देना काफी जरूरी है और इसके प्रूफ के तौर पर लोग अपनी हर तरह के फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं। कितने लोग ऐसी फोटोज को प्रोफाइल पिक्चर के तौर पर भी रखते हैं। आपको पता होना चाहिए कि सोशल मीडिया पर आपकी प्रोफाइल पिक्चर ही आपका फर्स्ट इम्प्रेशन होता है। ऐसे में अगर आप अपने एक दूसरे को किस करते हुए या फिर इसी तरह की अन्य पिक्चर डालते हैं तो इससे आपका इम्प्रेशन सही नहीं पड़ता है।

हर छोटी से छोटी बात की डीटेल
ये अच्छी बात है कि आपकी मेमरी तेज है और आपको अपने रिश्ते से जुड़ी हर डीटेल याद है जैसे वन मन्थ डेट ऐनिवर्सरी, वन मन्थ किस ऐनिवर्सरी। लेकिन सोशल मीडिया पर आपसे जुड़े आपके दोस्तों को आपकी इन अपडेट्स के बारे में जानने में कोई रुचि नहीं है। इसलिए अगली बार ऐसी कोई पोस्ट डालने के पहले जरूर सोचें। हो सकता है आपकी हर डीटेल डालने की आदत के कारण लोग आपको ब्लॉक या अनफ्रेंड कर दें।

दो जिस्म एक जान
ये बहुत अच्छी बात है कि आप ऐसे रिश्ते में है कि आप खुद को दो जिस्म एक जान मानते हैं लेकिन हमेशा इस कपल स्टेट्स को सोशल प्लेटफॉर्म पर डालने की जरूरत नहीं है। दुनिया को बताने से अच्छा है इस एहसास को केवल एक दूसरे के साथ शेयर करें।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

3 + 2 =

पाठको की राय