Thursday, January 24th, 2019

लाहौर जेल में बंद पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की सेहत बिगड़ी

लाहौर
लाहौर जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत बिगड़ गई है। उनकी बेटी मरियम नवाज ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। मरियम ने आरोप लगाया कि अधिकारी हृदय रोग विशेषज्ञों को जेल में उनके पिता की जांच नहीं करने दे रहे हैं। मरियम ने  ट्विटर पर कहा, मेरे पिता की बांह में दर्द है। यह एन्जाइना हो सकता है। एन्जाइना दिल में ऑक्सीजन कम हो जाने के कारण सीने या किसी अन्य अंग में अचानक दर्द के जरिये प्रकट होने वाली स्थिति है। यह दिल में समस्या का संकेत हो सकता है।

 मरियम ने आरोप लगाया कि शरीफ के कार्डियोलॉजिस्ट पूरे दिन जेल में उन तक पहुंचने का प्रयास करते रहे ताकि उनकी जांच कर सकें, लेकिन उन्हें इसके लिए इजाजत नहीं दी गई। जबकि उन्हें ऐसे डॉक्टरों से जांच कराने की जरूरत है जो उनके उपचार के जटिल इतिहास से वाकिफ हैं।  69 वर्षीय शरीफ अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में लाहौर की कोट लखपत जेल में सात साल की जेल की सजा काट रहे हैं। तीन साल पहले लंदन में उनकी ओपन हार्ट सर्जरी हुई थी। बीते गुरुवार जेल में उनसे मुलाकात कर चुकी मरियम ने कहा, मेरे पिता के स्वास्थ्य की स्थिति काफी जटिल रही है। उन्हें विशेष देखभाल की जरूरत है।

पीएमएल-एन के अध्यक्ष और शरीफ के अनुज शहबाज शरीफ ने आगाह किया अगर उनके बड़े भाई को कुछ हुआ तो प्रधानमंत्री इमरान खान और पंजाब सरकार इसके जिम्मेदार होंगे। शहबाज ने मांग की कि जेल अधिकारी शरीफ के कार्डियोलॉजिस्ट को उन तक जाने की तत्काल इजाजत दें ताकि वह शरीफ को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करा सकें। 

इस बीच, जेल के एक प्रवक्ता ने कहा कि जेल के डॉक्टरों ने शरीफ की पूरी जांच की है और उनकी सेहत दुरुस्त है। प्रवक्ता ने कहा, नवाज शरीफ का स्वास्थ्य अच्छा है।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

10 + 4 =

पाठको की राय