Monday, August 26th, 2019

अनोखा केसः अधिकारी ने चुराया भी तो क्या,जानिए दिलचस्प मामला

बिरूर
अभी तक आपने कीमती सामन, गहने और रुपए पैसों की चोरी के बहुत से मामले सुने होंगे। लेकिन शायद ही आपने यह सुना होगा कि जानवर के गोबर चोरी होने पर किसी अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। जी हां, आप शायद यकीन ना करें लेकिन ये सच है। 

दरअसल, कर्नाटक के बिरूर में गोबर चोरी के आरोप में एक अधिकारी के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया है। 

अधिकारियों ने पशुपालन विभाग के सुवरवाइजर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। मामले में आरोप लगाया गया है कि गोबरों की चोरी के कारण विभाग को करीब 1.25 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

पुलिस के मुताबिक करीब 30-40 ट्रॉली गोबर विभाग से गायब बताए जा रहे हैं। जैसे ही विभाग को इस बात की जानकारी मिली सुपरवाइजर के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया।

बता दें, गोबर को कम्पोस्ट खाद के रूप में प्रयोग किया जाता है। किसानों के बीच गोबर से बने खाद की काफी ज्यादा मांग होती है। एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत के दौरान बिरूर के सीपीआई सत्यनारायण स्वामी ने बताया, ‘पशुपालन विभाग के जॉइंट डायरेक्टर की ओर से गाय के गोबर की चोरी के मामले में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। 

शिकायत थी कि अमृतमहल कवल के स्टॉक में गोबर रखा था जहां से 35-40 ट्रैक्टर गोबर चोरी हो गया। इस गोबर की कीमत 1.25 लाख रुपए थी।’

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने पशुपालन विभाग के सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही जिस व्यक्ति की जमीन पर चोरी का गोबर मिला है उसके खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कर ली गई है। बरामद गोबर को पशुपालन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया है।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

6 + 7 =

पाठको की राय