Monday, August 26th, 2019

Xiaomi Redmi Note 7 के लॉन्च में लग सकता है और वक्त, कंपनी Mi फैंस के लिए प्लान कर रही सरप्राइज

Xiaomi Redmi Note 7 स्मार्टफोन का सभी को बेसब्री से इंतजार है। पहले कहा जा रहा था कि यह फोन भारत में इसी महीने लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन कुछ ताजा खबरों की मानें तो कंपनी भारत में 48 मेगापिक्सल के रियर कैमरा सेटअप वाले रेडमी नोट 7 के लॉन्च में थोड़ा और वक्त लगा सकती है। इसी बीच शाओमी अपने रेडमी फैंस के लिए कुछ सरप्राइज भी प्लान कर रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी भारत में Redmi Note 7 Pro (रेडमी नोट 7 का प्रो वर्जन) के साथ ही रेडमी नोट 6 प्रो के सक्सेसर को भी एक्सक्लूसिव तौर पर लॉन्च कर सकती है।

फोन को लेकर आई कुछ रिपोर्ट्स में इस बात का जिक्र है कि शाओमी अपने रेडमी नोट 7 फोन के लॉन्च में देरी कर सकती है। इस दौरान शाओमी के ग्लोबल प्रेसिडेंट और शाओमी इंडिया के एमडी मनु कुमार जैन शाओमी फैंस के साथ बातचीत कर रेडमी नोट 7 के बारे में उनकी राय जान रहे हैं। शाओमी रेडमी नोट 7 की सीधी टक्कर हाल ही में लॉन्च हुए Galaxy M Series के स्मार्टफोन्स से होने वाली है।

गौरतलब है कि रेडमी नोट 7 अभी केवल चीन में उपलब्ध है, लेकिन रेडमी नोट 7 प्रो को सबसे पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि शाओमी अपने भारतीय फैंस को तीन नए फोन रेडमी नोट 7, रेडमी नोट 7 प्रो और रेडमी गो के जरिए एक बेहतरीन सरप्राइज देने की तैयारी में लगी है। बता दें कि शाओमी ने अभी हाल ही में Redmi Go को फिलीपींस में लॉन्च किया है।

शाओमी के ये तीनों नए स्मार्टफोन अलग-अलग प्राइस रेंज में लॉन्च किए जा सकते हैं। माना जा रहा है कि शाओमी रेडमी गो की कीमत भारत में 5,000 रुपये से लेकर 6,500 रुपये के बीच हो सकती है। वहीं रेडमी नोट 7 के बारे में कहा जा रहा है कि कंपनी इसे 9,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है। बात अगर रेडमी नोट 7 प्रो की करें तो यह इन तीनों में सबसे महंगा स्मार्टफोन होगा और इसकी कीमत 13,999 रुपये से शुरू हो सकती है।

फीचर और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो शाओमी के बजट स्मार्टफोन रेडमी गो में 1जीबी रैम के साथ स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया गया है और फोन का डिस्प्ले 5 इंच का है। 3,000 mAh की बैटरी के साथ आने वाले इस फोन में फटॉग्रफी के लिए 8 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है।

वहीं दूसरी तरफ रेडमी नोट 7 के फ्रंट और बैक में 2.5डी कर्व्ड ग्लास फिनिश दिया गया है। 19.5:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ इस फोन में 6.3 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जो गोर्रिला ग्लास प्रटेक्शन के साथ आता है। प्रोसेसर के तौर पर रेडमी नोट 7 में स्नैपड्रैगन 660 मौजूद है। चीन में यह फोन 2जीबी/3जीबी और 4जीबी रैम के साथ दो स्टोरेज वेरियंट 32जीबी और 64जीबी में लॉन्च किया गया है। बात अगर रेडमी नोट 7 के प्रो वर्जन रेडमी नोट 7 प्रो की करें तो उम्मीद है कि यह फोन केवल 6जीबी रैम और 128जीबी के स्टोरेज वेरियंट के साथ लॉन्च किया जाएगा और इसमें कंपनी स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर उपलब्ध करा सकती है। भारत में रेडमी नोट 7 प्रो ग्रेडिएंट कलर्स के साथ पेश किया जा सकता है।

फटॉग्रफी के लिए रेडमी नोट 7 और रेडमी नोट प्रो में Samsung का GM1 कैमरा सेंसर दिया जा सकता है। रेडमी नोट 7 के रियर में अपर्चर f/1.8 के साथ 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए इसमें फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ 4,000 mAh की बैटरी दी गई है।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

10 + 7 =

पाठको की राय