Sunday, April 21st, 2019

रियल ड्यूल सिम सपॉर्ट से लैस हो सकता है Google Pixel 4

Google अपने स्मार्टफोन Pixel 3 के Lite वर्जन्स जल्द लॉन्च करने वाला है। इसके बाद इस साल गूगल पिक्सल 4 भी लॉन्च किया जाएगा। हालांकि पिक्सल 4 स्मार्टफोन के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है पर अभी तक आई जानकारी के मुताबिक गूगल पिक्सल स्मार्टफोन में रियल ड्यूल सिम सपॉर्ट मौजूद होगा। हालांकि इससे पहले Pixel 2 और Pixel 3 डिवाइस में भी ड्यूल सिम सपॉर्ट मौजूद था।

क्या है रियल ड्यूल सिम सपॉर्ट
गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल 3 स्मार्टफोन्स में भी ड्यूल सिम सपॉर्ट मौजूद था। पर इन ये दोनों स्मार्टफोन ड्यूल सिम सिंगल स्टैंडबाय (DSSS) सपॉर्ट पर काम करते थे। यानी आप दो सिम का इस्तेमाल कर सकते है पर एक सिम स्टैंडबाय रहेगा। जबकि गूगल के अपकमिंग स्मार्टफोन पिक्सल 4 में ड्यूल सिम ड्यूल एक्टिव (DSDA) सपॉर्ट मौजूद होगा। यानी आप दोनों सिम का इस्तेमाल कॉलिंग और मेसेजिंग के लिए कर सकेंगे। हालांकि इस बारे में गूगल की ओर से कोई ऑफिशल बयान नहीं आया है पर अभी यह जानकारी आ रही है कि पिक्सल 4 में रियल ड्यूल सिम सपॉर्ट मौजूद होगा।

Apple भी दे रहा ड्यूल सिम सपॉर्ट
Apple भी कुछ क्षेत्रों में अपने लेटेस्ट iPhones में ड्यूल सिम सपॉर्ट दे रहा है। ज्यादातर एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स भी ड्यूल सिम सपॉर्ट देते हैं। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि गूगल भी पिक्सल 4 में ड्यूल सिम सपॉर्ट दे सकता है। इससे पहले कंपनी ने अक्टूबर में गूगल पिक्सल 3 और गूगल पिक्सल 3XL लॉन्च किए थे।

Google Pixel 3 के स्पेसिफिकेशन्स
गूगल पिक्सल 3 ऐंड्रॉयड के लेटेस्ट वर्जन Android 9.0 Pie पर रन करता है। इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी+(1080x2160 पिक्सल्स) फ्लेक्सिबल OLED डिस्प्ले है, जिसका एस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फ्रंट और बैक में कॉर्निंग गोरिला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है। 443ppi के पिक्सल डेंसिटी के साथ इसमें ऑलवेज ऑन डिस्प्ले, HDR सपॉर्ट और 100,000:1 सुपर कॉन्ट्रास्ट रेशियो जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

9 + 15 =

पाठको की राय