Tuesday, April 23rd, 2019

माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय में छात्रों का धरना, लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

भोपाल
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय में छात्रों ने हंगामा कर दिया है. आरोप है कि वहां फेल छात्रों को पास किया गया है. इतना ही नहीं छात्रों ने उग्र प्रदर्शन किया है और रजिस्ट्रार के ऑफिस का कांच फोड़ दिया है और वहीं धरने पर बैठ गए हैं.

वहीं छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस बुलवा ली है. पुलिस बुलाने पर छात्र और भड़क गए हैं. छात्रों ने कहा कि जब तब तक उनकी मांगें पूरी नहीं कर दी जाती हैं तब तक वे धरने पर बैठे रहेंगे. वहीं छात्रों के धरने पर बैठने के बाद और भी कई छात्र उनके साथ आ गए हैं.

दरअसल, छात्रों का आरोप है कि माखनलाल विश्विद्यालय भ्रष्टाचार का दूसरा नाम बन गया है. पहले प्रोफ़ेसर भर्ती में परिवारवाद के बाद स्टूडेंट्स के रिज़ल्ट में सामने खामियों के आरोप लगे हैं. आरोप है कि हर साल टॉप करने वाले स्टूडेंट को फेल किया गया है.

कैम्पस में बैठे छात्रों का हंगामा जारी है. वे जोर जोर से नारे लगा रहे हैं. उधर प्रशासन ने पुलिस फ़ोर्स बढ़ा दी है. छात्रों का कहना है कि वे धरने पर बैठे रहेंगे. उधर विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से अभी इस पर कोई बयान सामने नहीं आया है.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

6 + 6 =

पाठको की राय