Sunday, May 19th, 2019

Apple iPhone XR को टक्कर देने के लिए Google लाएगा नया स्मार्टफोन

प्रीमियम पिक्सल स्मार्टफोन के बाद दिग्गज कंपनी Google अब किफायती फोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। गूगल के नए नॉन-प्रीमियम स्मार्टफोन की कीमत ऐपल के सबसे सस्ते फ्लैगशिप iPhone XR से कम होगी। बता दें कि iPhone XR की शुरुआती कीमत 70,000 रुपये है यानी गूगल के नए फोन का दाम इससे कम ही रखा जाएगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस नए स्मार्टफोन के जरिए कंपनी को अपने हार्डवेयर पोर्टफोलियो को मजबूत करने में मदद मिलेगी। वैसे हार्डवेयर बाजार में गूगल कोई नया खिलाड़ी नहीं है। गूगल पिक्सल स्मार्टफोन से पहले कंपनी ने HTC और LG के साथ हार्डवेयर पार्टनर के तौर पर भी काम किया है।

बताते चलें कि करीब सालभर पहले सर्च इंजन गूगल ने HTC की पिक्सल टीम को 1.1 बिलियन डॉलर में खरीदा था। इस डील के बाद करीब 2,000 HTC इंजिनियर गूगल में शिफ्ट हुए थे। अब कहा जा रहा है कि कंपनी ने ऐपल के भी सैकड़ों हार्डवेयर इंजिनियर को हायर किया है।

IDC की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रीमियम स्मार्टफोन को मिले पॉजिटिव रिव्यू के बाद भी कंपनी ग्लोबल मार्केट पर कोई खास छाप नहीं छोड़ पाई है। अब देखना ये होगा कि इस नए फोन के जरिए कंपनी मार्केट पर कितनी बढ़त हासिल कर पाती है।

किफायती स्मार्टफोन के अलावा, गूगल इस साल के अंत तक पिक्सल सीरीज के नए स्मार्टफोन भी पेश करेगी। इसके साथ ही कंपनी नए वेयरेबल डिवाइस और होम स्मार्ट स्पीकर्स भी लॉन्च करेगी। इतना ही नहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस साल नए वेब कैमरे से भी पर्दा उठा सकती है।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

2 + 6 =

पाठको की राय