Friday, March 22nd, 2019

कभी नहीं करना चाहिए दूसरों की इन चीज़ों का इस्तेमाल वरना...

आज के समय में ये देखा जा सकता है कि हर व्यक्ति में कोई न कोई बूरी आदत जरूर होती है, उन्हीं आदतों की वजह से व्यक्ति को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। उन्हीं बूरी आदतों में से लोगों में एक आदत ऐसी होती है कि वे किसी की भी कोई भी चीज़ का इस्तेमाल कर लेते हैं। जिनका इस्तेमाल करना तब तो ठीक होता है लेकिन बाद में वहीं चीज़ उन्हें नुकसान पहुंचा सकती है। लेकिन हम आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र में ऐसा करने की मनाही बताई गई है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि ऐसी कौन सी दूसरों की चीज़ें हैं जिनका इस्तेमाल करना वास्तु शास्त्र में मना किया गया है।  

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि कभी भी किसी दूसरे की रूमाल इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। दूसरों का रूमाल का इस्तेमाल करने से व्यक्ति को पैसों का नुकसान होता है।

कहते हैं कि कभी भी किसी दूसरे के बिस्तर पर नहीं सोना चाहिए, इससे मानसिक परेशानी और आर्थिक हानि हो सकती है।

वास्तु में ऐसा माना गया है कि किसी दूसरे के कपड़े और जूतों का इस्तेमाल भी नहीं करना चाहिए। वरना बाद में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। 

एक बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि जब भी आपको किसी दूसरे से उधार लेने की जरूरत पड़े तो उसको समय पर ही चुका देना चाहिए। वरना आर्थिक हानि हो सकती है।

वास्तु शास्त्र में दूसरों के पेन का इस्तेमाल करने को भी मना किया जाता है। कहते हैं इससे भी आर्थिक समस्याएं आती हैं।

कभी भी दूसरे की घड़ी नहीं पहननी चाहिए क्योंकि हो सकता है जिस किसी की आप घड़ी पहन रहे हैं उसका बुरा समय चल रहा हो जोकि आपके ऊपर आ सकता है। जिससे कि उसकी मुसीबत आपके सिर पर भी आ सकती है। 

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

10 + 8 =

पाठको की राय