Friday, March 22nd, 2019

रेलवे के 1 लाख पदों पर आवेदन शरू

RRB Group D Vacancy 2019: अभी RRB ने ग्रुप डी वेकन्सी की एक भर्ती प्रक्रिया खत्म नहीं की है और दूसरी भर्ती प्रक्रिया 12 मार्च से शुरू हो रही है। इस बार 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी और इसके लिए आवेदन का लिंक ऐक्टिव हो चुका है। 


इन पदों के लिए एक सांकेतिक विज्ञापन फरवरी में निकाल गया था। इसके तहत रेलवे में विभिन्न पदो पर भर्ती की जानकारी दी गई थी। आज से लेवन वन या ग्रुप डी पदों पर आवेदन शुरू होंगे। इसका विस्तृत विज्ञापन देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 

RRB Group D Recruitment 2019 के तहत 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती की जानकारी दी गई है अगर इसमें एक्स सर्विसमैन और अन्य रिक्तियों को भी मिला दें तो रिक्तियों की संख्या करीब 1.5 लाख होगी। इन पदों के लिए न्यूनतम एजुकेशन क्वालिफिकेशन दसवीं पास होगी। हालांकि पदों के मुताबिक क्वालिफिकेशन की जरूरत भी बदल सकती है। 

अभी RRB Group D Recruitment 2018 की भर्ती प्रक्रिया चल रही है लिखित एग्जाम का रिजल्ट आने के बाद अब फिजिकल टेस्ट 25 मार्च से शुरू होंगे और इसके लिए ऐडमिट कार्ड जारी होने शुरू हो गए हैं। लेवन वन पदों के साथ आरआरबी इस बार RRB NTPC Recruitment 2019 का भी आयोजन कर रहा है यह भर्तियां करीब 3 सालों बाद हो रही है। इससे पहले रेलवे रिक्रूमेंट बोर्ड ने 2015 में एनटीपीसी की भर्तियां निकाली थीं। 

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

12 + 5 =

पाठको की राय