Thursday, May 23rd, 2019

JioGigaFiber: 3 महीने तक 100Mbps स्पीड के साथ फ्री इंटरनेट

 
नई दिल्ली     

JioGigaFiber की तैयारी जोर शोर से चल रही है. दूसरी कंपनियां पहले ही फाइबर लॉन्च करके कस्टमर्स को सर्विस दे रही हैं. ACT फाइबर नेट, Excitel और दूसरी कंपनियां फाइबर सर्विस लॉन्च कर चुकी हैं. रिलायंस जियो ने डेन नेटवर्क्स के ज्यादातर शेयर्स ले रखे हैं. जाहिर है कंट्रोल में रखने के लिए जियो के पास ज्यादा स्टेक्स होने ही चाहिए. रिपोर्ट के मुताबिक अब डेन नेटवर्क्स में रिलायंस जियो का 66.57% स्टेक है.

JioGigaFiber ब्रॉडबैंड के प्लान रिलायंस जियो ने पहले ही जारी कर दिए हैं. रिलायंस जियो सिम की तरह ही इसके साथ भी प्रीव्यू ऑफर दिया जाएगा. ऑफर के तौर पर यूजर्स को 100GB डेटा मिलेगा जिसकी स्पीड 100Mbps होगी. इसकी वैलिडिटी 3 महीने की होगी.

इस ऑफर के लिए कस्टमर्स को 4,500 रुपये देने होंगे जो रिफंडेबल होंगे. इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं लेगेगा. चूंकि GigaFiber के लिए घर में GigaTV राउटर लगाया जाएगा, इसलिए कंपनी पैसे लेगी. अगर आपको कनेक्शन हटाना है तो राउटर वापस करने पर पैसे भी वापस मिल जाएंगे.

फिलहाल कोई तारीख तय नहीं हुई है जब JioGigaFiber आम लोगों को मिलना शुरू होगा. कंपनी ने ये तो साफ कर दिया है कि शुरुआत में 1,100 शहरों में इसकी सर्विस दी जाएगी. इसके लिए काफी पहले से ही रजिस्ट्रेशन शुरू किया जा चुका है. जिस जगह से ज्यादा रजिस्ट्रेशन कराया गया है वहां सबसे पहले इसकी सर्विस मिलेगी.

गौरतलब है कि Jio GigaFiber पहले से ही कुछ शहरों में टेस्टिंग के तौर पर चलाया जा रहा है. इनमे दिल्ली और मुंबई के कुछ इलाके हैं जहां पिछले छह से सात महीनों से इसकी टेस्टिंग की जा रही है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी कंपनी Jio GigaFiber सर्विस के लिए RFS यानी रेडी फॉर सेल पर काम कर रही है. इसके तहत जियो के ऑफिशियल सोसाइटीज की पहचान कर रहे हैं और वहां के मैनेजमेंट अथॉरिटीज के पास जा रहे हैं. चूंकि JioGigaFiber के लिए सोसाइटी या घर में केबल पहुंचाया जाता है ये अंडरग्राउंड भी हो सकता है. आम तौर पर कम ही सोसाइटीज में इसकी इजाजत दी जाती है. इसलिए जियो सिम की तरह ये JioGigaFiber एक दिन में देश भर में चालू नहीं किया जा सकता है. इसके लिए समय लगेगा और यह चरणों में चालू किया जाएगा.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

2 + 6 =

पाठको की राय