Sunday, May 19th, 2019

 हर सीट पर '5' का दम दिखाएगी बीजेपी

 
लखनऊ 

उत्तर प्रदेश बीजेपी शुक्रवार से हर लोकसभावार किसानों, अनुसूचित मोर्चे, पिछड़ा वर्ग, महिलाओं और युवाओं के बीच सम्मेलन करेगी। इन मोर्चे के सम्मेलनों के जरिए वह इन वर्गों से सीधे मुखातिब होगी। बीजेपी की रणनीति इन पांच वर्गों को अपना वोटर बनाने की है। मोर्चों के इन सम्मेलनों में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महें‌द्र नाथ पांडेय 19 मार्च को बुलंदशहर में युवाओं से सीधे मुखातिब होंगे। वह युवाओं को स्टार्टअप, कौशल विकास, मुद्रा योजना के साथ मोदी सरकार और योगी सरकार की युवाओं के हित में चलाई जा रही योजनाओं के बारे में संबोधित करेंगे।  इन युवाओं को साहिबाबाद में 17 मार्च को डेप्युटी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, नोएडा में 17 को ही केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह संबोधित करेंगे। इसके अलावा शुक्रवार (15 मार्च) को अलीगढ़ में महिला सम्मेलन होगा, जिसमें प्रदेश उपाध्यक्ष रंजना उपाध्याय संबोधित करेंगी। बीजेपी इन महिलाओं के बीच बताएगी कि कैसे उज्जवला जैसी योजना के जरिए उसने महिलाओं को कैसे फायदा पहुंचाया है। 

इसलिए युवाओं पर फोकस 
बीजेपी सबसे ज्यादा युवाओं के बीच अपनी बात पहुंचाना चाहती है। वह चाहती है कि युवा मानें कि बीजेपी सरकार ने ही उनके लिए काम किया है। 14 करोड़ से ज्यादा मतदाताओं में एक चौथाई वोटर युवा हैं। इनमें 18-29 साल तक के वोटर्स की संख्या 3.74 करोड़ है। 

पिछड़ों के बीच पहुंचाएंगे अपनी बात 
बीजेपी हर लोकसभा क्षेत्र में पिछड़ा वर्ग के बीच भी अपनी बात पहुंचाएंगी। इससे पहले वह लखनऊ में पिछड़ों की हर जाति के साथ बड़ा सम्मेलन कर चुकी है। इसकी जिम्मेदारी डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को दी गई थी। इस बार लोकसभावार होने वाले सम्मेलनों की शुरुआत भी डेप्युटी सीएम केशव मौर्य 16 मार्च को सहारनपुर से करेंगे। अनुसूचित जाति सम्मेलन और किसान सम्मेलन भी होंगे। इनमें किसानों की कर्जमाफी से लेकर किसानों के लिए शुरू की गई किसान सम्मान निधि योजना से मिले फायदे को बताया जाएगा। राज्यमंत्री सुरेश पासी आगरा में अनुसूचित जाति सम्मेलन में रहेंगे तो सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह रामपुर में किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसी तरह सभी मंत्रियों और पदाधिकारियों को अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 
 

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

4 + 15 =

पाठको की राय