Thursday, May 23rd, 2019

जेल में ही रहेंगे लालू या बेल पर आएंगे बाहर? आज आएगा 'सुप्रीम' फैसला

पटना 
लालू प्रसाद यादव जेल में ही रहेंगे या फिर लोकसभा चुनाव में सक्रिय भूमिका निभा पाएंगे? इस सवाल का जवाब सुप्रीम कोर्ट में थोड़ी देर में मिल जाएगा. आज देश के सर्वोच्च न्यायालय में आरजेडी सुप्रीमो की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ झारखंड उच्च न्यायालय के 10 जनवरी के फैसले को चुनौती देने वाली लालू की याचिकाओं पर सुनवाई करेगी.

दरअसल चारा घोटाले के तीन मामलों जेल में बंद लालू यादव मेडिकल ग्राउंड पर जमानत मांग रहे हैं. हालांकि इससे पहले झारखंड हाईकोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी.

बता दें कि लालू प्रसाद यादव ने उम्र और बीमारी का हवाला देकर सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है.  उन्होंने एसएलपी दायर कर कहा है कि वे 71 साल के बुजुर्ग हैं, साथ ही एक राजनीतिक पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष भी हैं. ऐसे में लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव 2019 में अपनी बड़ी भूमिका है.

दरअसल भ्रष्‍टाचार और गंभीर अपराधों की बिना पर सुप्रीम कोर्ट ने एक फैसले के तहत ही दागी नेताओं को चुनाव लड़ने से रोक दिया है. जाहिर है ऐसे में लालू प्रसाद की याचिका पर उच्‍चतम न्‍यायालय क्या फैसला सुनाता है? यह देखना दिलचस्प होगा.

हालांकि लालू के समर्थकों को उम्मीद है कि वे जमानत पर छूट जाएंगे. उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना भी कर रहे हैं.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

8 + 10 =

पाठको की राय