Friday, March 22nd, 2019

क्राइस्टचर्च शूटआउट के कारण रद्द हुआ NZ और बांग्लादेश के बीच मैच

क्रिस्टचर्च

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च के दो मस्जिदों में गोलीबारी के बाद पूरा देश अलर्ट पर है. न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को रद्द कर दिया है. इसकी जानकारी न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता ने दी. एक अधिकारी ने बताया कि अभी खेल के प्रति कोई विचार नहीं है. यह हमला अभी सबसे बड़ी चिंता का विषय है. खिलाड़ियों को अभी कुछ समय देना चाहिए.

बता दें, जिस वक्त मस्जिद में गोलीबारी हुई बांग्लादेश की क्रिकेट टीम वहां पर ही मौजूद थी. हालांकि, टीम के सदस्य पूरी तरह से सुरक्षित हैं. बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की है. बांग्लादेशी क्रिकेटर तमीम इकबाल ने भी ट्वीट कर बताया कि उनकी पूरी टीम इस समय सुरक्षित है, आप हमें दुआओं में याद रखें.

गोलीबारी का बनाया लाइव वीडियो

न्यूजीलैंड की मीडिया के मुताबिक, क्राइस्टचर्च के मस्जिदों में फायरिंग का बंदूकधारी ने 17 मिनट तक लाइव वीडियो बनाया. बंदूकधारी की पहचान ब्रेंटन टैरंट के रूप में हुई है. 28 वर्षीय ब्रेंटन टैरंट ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला है. बंदूकधारी ने पहले डीन एवेन्यू में अल नूर मस्जिद के पास अपनी कार पार्क की. इसे बाद उसने बंदूक निकाला और मस्जिद में घुसते ही अंधाधुंध फायरिंग करने लगा. फायरिंग से पहले उसने 73 पन्नों का एक मेनिफेस्टो जारी किया था.

दो दर्जन से अधिक के मौत की खबर

इस गोलीबारी में मरने वाली की संख्या अभी साफ नहीं है, लेकिन स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि इस गोलीबारी में करीब दो दर्जन से अधिक की मौत हुई है. बंदूकधारी के हमले के बाद लोगों की भीड़ मस्जिद के दरवाजों से बाहर निकलने की कोशिश कर रही थी. मस्जिद के इमाम अहमद अल-महमूद ने कहा कि बंदूकधारी अंदर घुसा और अंधाधुंध फायरिंग करने लगा.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

12 + 14 =

पाठको की राय