Thursday, May 23rd, 2019

CEC की दिल्ली में आज फिर बैठक, मध्य प्रदेश के ये नाम हो सकते हैं क्लियर

भोपाल 
दिल्ली में शुक्रवार को फिर कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है. इसमें लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा होगी. CEC में मध्य प्रदेश सहित पांच राज्यों के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होनी है. बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ दिल्ली पहुंच चुके हैं.

CMकमलनाथ ने बताया कि प्रत्याशियों के नाम की घोषणा इस बात पर निर्भर करेगी कि बैठक में मध्य प्रदेश पर कितनी देर चर्चा हो पाती है. विस्तार से चर्चा हो पाई तो आज ही सीट क्लियर हो जाएंगीं. उन्होंने कहा कुछ नामों की सूची जारी हो सकती है.

ये वो सीट हैं, जिन पर प्रत्याशियों के नाम को लेकर कोई विवाद नहीं है. इनमें गुना-शिवपुरी और झाबुआ-रतलाम सीट पर स्थिति क्लियर है. गुना-शिवपुरी से ज्योतिरादित्य सिंधिया और झाबुआ से कांतिलाल भूरिया का नाम तय माना जा रहा है. राजगढ़ से दिग्विजय सिंह और ग्वालियर से ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे के नाम की चर्चा है. इसी तरह छिंदवाड़ा सीट से कमलनाथ के बेटे वकुल नाथ के नाम पर विचार हो रहा है.इससे पहले स्क्रीनिंग कमेटी की एक बैठक हो चुकी है. उसमें करीब 20 नामों पर चर्चा हो चुकी है.

उत्तर प्रदेश में रायबरेली और अमेठी सीट पर कांग्रेस के खिलाफ सपा और बसपा उम्मीदवार उतारने पर कमलनाथ ने कहा, कांग्रेस के साथ इन दोनों दलों का गठबंधन नहीं है, इसलिए वो चुनाव मैदान में उम्मीदवार उतारने के लिए स्वतंत्र हैं. अभी समय है इस तरह की चर्चाएं चलती रहेंगी.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

1 + 1 =

पाठको की राय