Friday, March 22nd, 2019

राहुल गांधी के रायपुर कार्यक्रम पर भाजपा की आपत्ति, चुनाव आयोग से की शिकायत

रायपुर 
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं. राहुल गांधी यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम को लेकर राजधानी रायपुर के एक निजी कार्यक्रम में आयोजित सेमिनार में हिस्सा लेंगे. इस कार्यक्रम पर भारतीय जनता पार्टी ने आपत्ति जताई है और इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया है. साथ ही कार्यक्रम के आयोजन को लेकर निर्वाचन आयोग से शिकायत भी की है.

भाजपा ने आयोजक एनजीओ मायाराम सुरजन फाउंडेशन की भी शिकायत की है. राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर भाजपा के चुनाव विधिक संयोजक नरेश चंद्र गुप्ता ने निर्वाचन आयोग से पत्र लिखकर शिकायत की है. भाजपा के प्रदेश विधिक संयोजक ने कल 15 मार्च को होने जा रहे राहुल गांधी के कार्यक्रम को आचार संहिता का उल्लंघन बताया है.

शिकायतकर्ता ने मायाराम सुरजन फाउंडेशन के अध्यक्ष और सचिव पर कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही कार्यक्रम को स्थगित करने की भी मांग की गई है. बता दें कि मायाराम सुरजन फाउंडेशन के कार्यक्रम में शुक्रवार को राहुल गांधी का शामिल हो रहे हैं. भाजपा के विधिक संयोजक ने अपने शिकायत में कहा है कि मायाराम सुरजन फाउंडेशन शासकीय अनुदान आधारित संस्था है. साथ ही भाजपा के चुनाव विधिक संयोजक नरेश चंद्र गुप्ता ने इस कार्यक्रम को रजिस्ट्रीकरण नियम-1973 के विपरीत होने का भी आरोप लगाया है.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

14 + 11 =

पाठको की राय