Friday, March 22nd, 2019

राहुल गांधी की मौजूदगी में मंत्री सिंहदेव ने कहा- सभी को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा दी जा सकती है

रायपुर 
कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं. लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान के बाद पहली बार राहुल गांधी रायपुर पहुंचे हैं. राजधानी रायपुर के एयरपोर्ट पर सीएम भूपेश बघेल, मंत्री टीएस सिंहदेव सहित कांग्रेस के आला नेताओं ने स्वागत किया. इसके बाद वे निजी होटल में आयोजित कार्यक्रम के लिए रवाना हो गए. निजी होटल में आयोजित यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम को लेकर आयोजित एक सेमिनार में वे हिस्सा लेने पहुंचे हैं.

रायपुर में यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम पर आधारित सेमीनार में प्रदेश के वरिष्ठ चिकित्सक, हेल्थ सेक्टर में काम करने वाल चिकित्सकों, सामाजिक संस्थान से जुड़े लोग इस योजना को लेकर अपनी राय रख रहे हैं. खुद राहुल गांधी भी इस कार्यक्रम में अपनी राय रखेंगे. हेल्थ फॉर ऑल स्कीम किस तरह से तैयार किया जाए. इसको लेकर रायशुमारी होगी. कार्यक्रम के बाद राहुल गांधी ओडिशा के बरगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने रवाना होंगे.

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव का बयान. मंत्री सिंहदेव ने कहा कि 75 से 85 प्रतिशत लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य की जरूरत. 10 से 12 प्रतिशत लोगों को सेकेण्डरी हेल्थ फेसिलिटी की जरूरत है. बाकी के लिए इंश्योरेंस पॉलिसी होती है. यही वजह है कि यूनिवर्सल हेल्थ केयर के जरिये सभी को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा दी जा सकती है.

स्वास्थ्यमंत्री टी एस सिंहदेव का बयान. मंत्री सिंहदेव ने कहा कि पब्लिक का पैसा बीमा कंपनियों को नहीं जाने देंगे. 1100 रुपये प्रति व्यक्ति बीमा कंपनियों को जाता था छत्तीसगढ़ से.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

2 + 7 =

पाठको की राय