Monday, July 22nd, 2019

घड़े में 25 हजार रुपये का चिल्हर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, गिनने में लगे पांच कर्मचारी

दुर्ग
लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है. दुर्ग लोकसभा सीट पर नामाकांन प्रक्रिया के दौरान मंगलवार को एक रोचक मामला सामने आया. एक निर्दलीय प्रत्याशी सिक्कों से भरा घड़ा लेकर अपना नामांकन दाखिल करने लिए दुर्ग कलेक्टोरेट पहुंचा. नामाकंन राशि 25 हजार रुपये जमा करने थे. प्रत्याशी ने कुल राशि सिक्कों में अदा की. 25 हजार रुपये के सिक्के मिट्टी के पांच घड़ों में लेकर पहुंचा प्रत्याशी लोगों में चर्चा का विषय और प्रशासन के लिए परेशानी का सबब बना रहा.

आजाद पार्टी से संबंध रखने वाले स्वतंत्र तिवारी दुर्ग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए अपना नामांकन दाखिल करने पहुंचे हुए थे. उन्होंने 25 हजार रुपये का चिल्हर लेकर दुर्ग कलेक्टोरेट पहुंचे थे. स्वतंत्र तिवारी का कहना था कि वो पिछले 6 महिनों से चुनाव की तैयारी कर रहे हैं, जिसके तहत उन्होंने 9 विधानसभाओं से एक दो, पांच और दस के सिक्कों को एकत्रित कर 25 हजार रुपए जमा किए हैं, जिन्हें वो आज नामांकन के लिए जमा कर रहे हैं.

स्वतंत्र तिवारी का नारा है ‘जेब में न तो पैसा न नल में पानी, यही है गरीबों की असली कहानी. इसी नारे को लेकर वो पूरे लोकसभा में जनता के बीच व उनके घर जाकर जनसंपर्क करेंगे. इधर चिल्हर गिनने के लिए प्रशासन को परेशानी का सामना करना पड़ा. एक प्रत्याशी का नामांकन शुल्क गिनने के लिए प्रशासन को पांच कर्मचारियों को लगाना पड़ा.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

15 + 5 =

पाठको की राय