Wednesday, June 26th, 2019

कुलदीप यादव खोला राज, KKR ने इसलिए जल्दी खत्म किया मैच

जयपुर

जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शाही जीत हासिल करने वाली टीम कोलकाता नाइड राइडर्स के प्रमुख गेंदबाज कुलदीप यादव ने मैच के बाद कई दिलचस्प खुलासे किए. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवर में 139/3 रन ही बना सकी. जवाब में कोलकाता की टीम ने इस मैच को 14वें ओवर की 5वीं गेंद पर (140/2) ही जीत हासिल कर ली.

इस जीत के साथ ही कोलकाता आईपीएल के 12वें सीजन के प्वाइंट टेबल में एमएस धोनी की टीम को पछाड़ते हुए नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हो गई है. राजस्थान के खिलाफ मैच को जल्दी खत्म करने को लेकर कुलदीप यादव ने मैच के बाद कहा कि टीम की मंशा रन रेट को सुधारना था, इसलिए मैच को 14 ओवर में ही खत्म कर दिया.

जल्दी खत्म करने का क्या हुआ फायदा?

मैच को 6.1 ओवर रहते ही जीतने का फायदा यह हुआ कि चेन्नई और कोलकाता की टीमों का 8-8 अंक होने के बावजूद केकेआर ने सीएसके को अंक तालिका में दूसरे नंबर पर धकेल दिया. क्योंकि रन रेट के मामले में कोलकाता चेन्नई से कहीं आगे निकल चुकी थी. अगर यह मैच 20 ओवर तक खींचता तो राजस्थान का रन रेट बिगड़ सकता था.

कुलदीप ने आगे कहा कि जयपुर की पिच काफी धीमी थी. मेरे लिए वहां गेंदबाजी करना मुश्किल था, लेकिन टीम के अन्य गेंदबाजों के लिए पिच अच्छी थी. यही कारण है कि पीयूष चावला और हैरी गर्ने ने किफायती गेंदबाजी की और राजस्थान की टीम 139 रन ही बना सकी. साथ ही कुलदीप ने कहा कि हमने एक टीम के रूप में प्रदर्शन किया, जिससे हमें कामयाबी मिली.

शाहरुख करते हैं मोटिवेट-यादव

इसी दौरान उनसे शाहरुख खान के साथ मेलजोल को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कुलदीप यादव ने कहा कि शाहरुख खान बहुत कूल रहते हैं. खान बहुत अच्छे इनसान हैं, हमेशा खिलाड़ियों को मोटिवेट करते रहते हैं.

धोनी को आउट करने की रहती है चाहत

स्पिन गेंदबाजी के माहिर खिलाड़ी और टीम इंडिया में अपनी जगह बना चुके कुलदीप यादव ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अपनी इच्छा जाहिर की. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि माही के खिलाफ खेलते वक्त हमेशा सोचता हूं कि मैं ही उन्हें आउट करूं.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

4 + 5 =

पाठको की राय