Tuesday, April 23rd, 2019

पुलिस इंस्पेक्टर बनकर पुलिसवाले के घर में चोरी, ऐसे हुआ खुलासा

मुंबई
महाराष्ट्र के ठाणे की मानपाड़ा पुलिस ने एक ऐसी महिला को गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी पाई है, जिसने पुलिस अधिकारी बनकर पुलिसवाले के घर में ही चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. 33 वर्षीय आरोपी महिला ने खुद को पुलिस अधिकारी बताकर पुलिस कांस्टेबल के घर चोरी की थी. आरोपी महिला ने फेसबुक पर एक पुलिस कांस्टेबल की पत्नी से जान पहचान की थी और उसके घर आना-जाना शुरू कर दिया था. यह पुलिस कांस्टेबल मुंबई के घाटकोपर में तैनात है.

पुलिस के मुताबिक आरोपी भक्ति शिंदे उर्फ ​​सारिका शिंदे अक्सर किसी न किसी बहाने कांस्टेबल के डोंबिवली ईस्ट के नंदिवली स्थित आवास पर आती जाती रहती थी. एक दिन आरोपी महिला ने कांस्टेबल की पत्नी विदिशा राजवर्धन वाघ के गहनों और नकदी पर हाथ साफ कर दिया. जब विदिशा राजवर्धन वाघ को इसकी जानकारी हुई, तो उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. मानपाड़ा पुलिस ने रविवार को कल्याण निवासी शिंदे को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस सूत्र बताते हैं कि शिंदे हाई-प्रोफाइल लोगों के साथ फोटो क्लिक करती थी. वह डोंबिवली के कई नेताओं के संपर्क में भी थी. इसी वजह से सब उसे असली पुलिसकर्मी समझते थे. वाघ ने पुलिस को दी शिकायत में कहा, 'सारिका शिंदे ने मुझे बताया कि वह एक तीन स्टार पुलिस अधिकारी हैं और उसने मुझे फोटो व एक आईडी कार्ड भी दिखाया था.'

आरोपी सारिका शिंदे ने वाघ को एक दिन फेसबुक पर मैसेज कर बताया कि वो उनके घर आकर मिलना चाहती हैं. आरोपी महिला ने वाघ को बताया कि व्यक्तिगत समस्याओं के कारण उन्हें पुलिस डिपार्टमेंट से निलंबित कर दिया गया है. इस तरह आरोपी महिला ने विदिशा राजवर्धन वाघ की सहानुभूति हासिल कर ली और फिर उन्होंने आरोपी शिंदे (नकली पुलिस अधिकारी) को अपने घर आने की अनुमति दे दी.

विदिशा राजवर्धन वाघ ने पुलिस को बताया, '3 अप्रैल को भी आरोपी महिला मेरे घर आई थी. जब मैं किराने का सामान खरीदने के लिए नीचे गई, तो उसने मेरी बेटी को मुझे फोन करने के लिए कहा. इसके बाद वह मेरे घर से गहने और एक मोबाइल चुराकर फरार हो गई.'

वाघ की शिकायत पर पुलिस ने सारिका शिंदे को गिरफ्तार कर लिया है. अब खुलासा हुआ कि वह एक पुलिस अधिकारी बनकर घूमती थी और उसके पास पुलिस का डुप्लीकेट आईडी कार्ड था. उसको पहले भी लोगों को धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है.

आरोपी सारिका शिंदे ने अब तक तीन बार शादी भी कर चुकी हैं. वह हर किसी से खुद को पुलिस अधिकारी ही बताया करती थी. आरोपी शिंदे के तीसरे पति ने उसके खिलाफ मुंबई के कोपर खेरने पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

12 + 2 =

पाठको की राय