Tuesday, April 23rd, 2019

बेडरूम से Negative Energy को दूर करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

व्यक्ति जब पूरा दिन काम करके थक जाता है तो एक रात ही होती है जिसमें वह अपने पूरे दिन की थकान को दूर कर सकता है। लेकिन अगर वहीं व्यक्ति को मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ जाए तो सारी रात वह तंगी में काटता है। वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में बताया गया है जिन्हें कि सोते समय अपने सिरहाने के पास नहीं रखना चाहिए। कहते हैं कि इन चीज़ों को पास में रखने पर नकरात्मक ऊर्जा व्यक्ति पर भारी पड़ सकती है और जिससे उसे मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। तो चलिए जानते हैं उन चीज़ों के बारे में-

वैसे तो सबने सुना होगा कि रात को सोते समय तांबे के पात्र में जल भरकर पास रखना चाहिए और सुबह उसी से जल पीना चाहिए। लेकिन वास्तु के मुताबिक पानी का पात्र अपने पास नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने पर चंद्रमा प्रभावित होता है और व्यक्ति मनोरोग हो सकता है। 

कहा गया है कि रात के सोने से पहले अपने जूते-चप्पल बेड के नीचे या सिरहाने की तरफ नहीं रखने चाहिए। इससे रूम में नेगटिव एनर्जी आती है।  

राहु संबंधित दोषों को दूर करने के लिए किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक सामान अपने पास न रखें। 

कहते हैं किसी भी तरह का तेल अपने पास रखने पर व्यक्ति को अपने जीवन में बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 

वास्तु के अनुसार विस्तर के सामने शीशा नहीं होना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि बेडरूम में बेड के सामने आईना होने से पति-पत्नि के बीच बेवजह विवाद होता रहता है, जोकि वास्तु के हिसाब से सही नहीं होता है। 

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

14 + 13 =

पाठको की राय