Sunday, April 21st, 2019

बिहार: कांग्रेस के दिग्गज नेता शकील अहमद ने की बगावत, बोले- मधुबनी से लड़ूंगा चुनाव

पटना
लोकसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर राजनीतिक दलों में अंतर्कलह जारी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शकील अहमद ने कहा है कि उन्होंने तय किया है कि वह मंगलवार को बिहार की मधुबनी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता पद से इस्तीफा देने की भी घोषणा की है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व में केंद्रीय मंत्री रह चुके शकील अहमद ने ट्वीट किया, 'मैंने तय किया है कि मैं कल (मंगलवार) बिहार की मधुबनी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करूंगा। मैं ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी (एआईसीसी) के वरिष्ठ प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे रहा हूं। मैं अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज रहा हूं।'

वीआईपी के खाते में गई है मधुबनी सीट
बता दें कि बिहार में कांग्रेस ने आरजेडी, आरएलएसपी समेत विभिन्न दलों से गठबंधन किया है। गठबंधन के तहत मधुबनी सीट विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के खाते में गई है। इस गठबंधन के बाद टिकट बंटवारे को लेकर आरजेडी में भी विवाद की स्थिति पैदा हो गई थी। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने तेजस्वी पर बात न मानने का आरोप लगाते हुए नए दल का ऐलान कर दिया था। इसके बाद आरजेडी खेमे में हड़कंप मच गया।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

13 + 4 =

पाठको की राय