Wednesday, June 26th, 2019

मायावती और योगी आदित्यनाथ पर की सभाओं पर EC की रोक, अजीत जोगी ने कही ये बात

रायपुर 
निर्वाचन आयोग ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती पर कार्रवाई की है. निर्वाचन आयोग ने 72 घंटे के लिए योगी आदित्यनाथ और 48 घंटे के लिए मायावती की रैलियों पर बैन लगा दिया है. चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले पर सख्त कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बसपा सुप्रीमो मायावती के चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगाया है. यह प्रतिबंध 16 अप्रैल सुबह 6 बजे से लागू होगा.

निर्वाचन आयोग के इस फैसले के बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. अजीत जोगी ने कहा है कि देश की संवैधानिक संस्थाओ का सम्मान करना चाहिए और उनकी कार्रवाई पर कोई प्रश्नचिह्न नहीं उठाना चाहिए. यह फैसला चुनाव आयोग ने बड़े सोच समझ कर लिया होगा. फैसला संविधान के अनुरुप किया होगा.

गौरतलब है कि सोमवार को ही सुप्रीम कोर्ट ने मायावती के बयान पर कार्रवाई न करने को लेकर निर्वाचन आयोग को फटकार लगाई थी. चुनाव प्रचार के दौरान नफरत भरे भाषण देने और धार्मिक आधार पर वोट मांगने वाले नेताओं पर कार्रवाई न करने को लेकर चुनाव आयोग की सीमित शक्तियों को लेकर नाराजगी जताई. कोर्ट ने आयोग से मंगलवार सुबह 10:30 बजे तक जवाब मांगा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'आप ऐसे मामलों को नजरअंदाज नहीं कर सकते. आपने ऐसे बयानों पर कुछ नहीं किया. आपको इन बयानों पर जरूर कार्रवाई करनी चाहिए.'

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

1 + 13 =

पाठको की राय