Monday, July 22nd, 2019

चेकिंग के नाम पर ट्रक चालकों से करते थे उगाही, SI समेत 3 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

ठाणे

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में ट्रक मालिकों और चालकों से अवैध उगाही करने वाले एक सब इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इनके साथ दो बाहरी शख्स भी पकड़े गए हैं. जिन्हें पुलिसवालों का मददगार बताया जा रहा है.

ठाणे पुलिस ने मंगलवार को इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि ट्रांसपोर्टर से अवैध उगाही करने के मामले में तीन पुलिसकर्मियों और दो अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. ठाणे ग्रामीण पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए पुलिसकर्मियों की पहचान उप निरीक्षक समीर शिंदे, कांस्टेबल अजय शेट्टी और दत्ता इंगोले के रूप में हुई है. ये सभी वाशिंद पुलिस से जुड़े हुए हैं.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि तीन पुलिसकर्मियों के अलावा अरुण जाधव और मनोज राउत नामक दो शख्स भी गिरफ्तार किए गए हैं. ये सभी अवैध वसूली के आरोपी हैं. प्रवक्ता ने बताया कि घटना बीती 13 अप्रैल की है. उस दिन 125 कोल्ड स्टोरेज ट्रक के ट्रांसपोर्टर ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी कि आरोपी ने मांस से भरे एक ट्रक को वाशिंद में रोका और चेकिंग की.

ट्रक और माल के सारे दस्तावेज होने के बाद भी आरोपी पुलिसकर्मियों ने ट्रक चालक और मालिक से पांच लाख रुपये की रिश्वत मांगी और कहा कि कोई मामला दर्ज नहीं करेंगे. इसके बाद उगाही के संबंध में ट्रांसपोर्टर ने वाशिंद में पुलिस थाने जाकर आरोपियों की शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस ने जांच पड़ताल की और पांचों लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के आला अधिकारियों ने मामले पर संज्ञान लेते हुए इस केस की जांच पुलिस उपाधीक्षक डीएम गोडबोले को सौंप दी थी. उनकी जांच रिपोर्ट के बाद ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

14 + 13 =

पाठको की राय