MP News : आत्मनिर्भर भारत अभियान की सोच और अप्रोच केवल स्वदेशी अपनाने और ‘वोकल फॉर लोकल’ से कहीं ज्यादा

Latest MP News : PM नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार की ओर से लगाए गए रोजगार मेले में नियुक्ति पाने वाले युवाओं से कहा है कि रोजगार मेला हमारे कमिटमेंट का प्रमाण है।

Latest MP News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार की ओर से लगाए गए रोजगार मेले में नियुक्ति पाने वाले युवाओं से कहा है कि रोजगार मेला हमारे कमिटमेंट का प्रमाण है। एक समय था जब भारत सरकार रिएक्टिव एप्रोच के साथ काम करती थी लेकिन अब हमने एक्टिव एप्रोच अपनाई है। उन्होंने कहा कि किसी भी नागरिक के मन में बुरा अनुभव नहीं आने देंगे। लोगों से अपने अंदर के विद्यार्थी को नहीं मरने देने का आह्वान भी पीएम मोदी ने किया।

पीएम मोदी ने ये बातें राजधानी के समन्वय भवन में रोजगार मेले में जुटे युवाओं को वर्चुअली संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान की सोच और अप्रोच केवल स्वदेशी अपनाने और ‘वोकल फॉर लोकल’ से कहीं ज्यादा है। यह सीमित दायरे वाला मामला नहीं है।

आत्मनिर्भर भारत अभियान गांव से लेकर शहरों तक भारत में रोजगार के करोड़ों अवसर पैदा करने वाला अभियान है। आज युवाओं के सामने कई ऐसे सेक्टर खुल गए हैं जो 10 साल पहले युवाओं के सामने उपलब्ध ही नहीं थे। स्टार्टअप का उदहारण हमारे सामने है। स्टार्टअप को लेकर आज भारत के युवाओं में जबरदस्त उत्साह है। आज का नया भारत जिस नई नीति और रणनीति पर चल रहा है उसने देश में नई संभावनाओं और अवसरों के द्वार खोल दिए हैं।

केंद्र सरकार द्वारा दस लाख युवाओं को स्वरोजगार देने के परिप्रेक्ष्य में गुरुवार को राजधानी के समन्वय भवन में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 326 युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे। आज 71 हजार युवाओं को रोजगार देने की कड़ी में आयोजित रोजगार मेले में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहे।

निजी क्षेत्र से जुगलबंदी करके कर रहे काम, दे रहे रोजगार: सिंधिया

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि युवा ही बीजेपी सरकार का संकल्प है। हम निजी क्षेत्र के साथ जुगलबंदी करके काम कर रहे हैं और दस लाख रोजगार सृजित किए जाएंगे। सिंधिया ने कहा कि पिछली सरकारों में दफ्तर के बाहर लाइन लगाकर सीवी देना पड़ता था। सरकारी महकमों में अगर कोई पद रिक्त है तो सालों तक भरे नहीं जाते थे पर आज युवाओं को भटकना नहीं पड़ रहा है।

आज प्रधानमंत्री युवाओं को नौकरी का प्रमाण पत्र देते हैं। उन्होंने कहा कि केवल आपके परिवार का नहीं बल्कि भारत माता का फ्यूचर आपके हाथ में है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि केन्द्र सरकार ने युवाओं की प्रतिभाओं को तराशने के साथ ही उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

देश में 45 शहरों में रोजगार मेले, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शामिल हुए पीएम मोदी

रोजगार मेले के कार्यक्रम के दौरान सरकार के कई मंत्री देश के 45 अलग-अलग जगहों पर सरकारी मेले में शिरकत कर रहे हैं। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जयपुर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण चेन्नई, जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जोधपुर, भारी उद्योग मंत्री महेंद्र पांडे लखनऊ अर्जुन मुंडा रांची, नितिन गडकरी नागपुर, धर्मेंद्र प्रधान भुवनेश्वर और हरदीप सिंह पुरी पटियाला में हैं।

Related Articles

Back to top button