Yulu Wynn Electric Scooter: 55,555 में घर ले जाए इलेक्ट्रिक स्कूटर, बुकिंग सिर्फ 999 /-

Yulu Wynn Electric Scooter: अब Yulu ने घरेलू बाजार में अपने नए इलेक्ट्रिक वाहन Yulu Wynn को लॉन्च किया है. आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत महज 55,555 रुपये तय की गई है.

Yulu Wynn Electric Scooter: इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड इंडियन मार्केट में तेजी से बढ़ रही है, ग्राहकों के इसी रूझान को देखते हुए नित नए ब्रांड्स इस सेग्मेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में लगे हैं. अब Yulu ने घरेलू बाजार में अपने नए इलेक्ट्रिक वाहन Yulu Wynn को लॉन्च किया है. आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत महज 55,555 रुपये तय की गई है.

इसकी आधिकारिक बुकिंग भी शुरू कर दी गई है, जिसे इच्छुक ग्राहक महज 999 रुपये देकर बुक कर सकते हैं. इसी महीने के मध्य तक कंपनी इसकी डिलीवरी भी शुरू करेगी. ये बुकिंग अमाउंट रिफंडेबल है. बताया जा रहा है कि, कंपनी ने फिलहाल इसे इंट्रोडक्ट्री प्राइस के साथ लॉन्च किया है, यानी कि भविष्य में इसकी कीमत बढ़ सकती है. ये कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली पहली इलेक्ट्रिक वाहन है.

ड्राइविंग लाइसेंस की नहीं है जरूरत | Driving License is not Required

Yulu Wynn को कंपनी ने कॉम्पैक्ट डिज़ाइन दिया है, जो कि इसे एक बेहतर सिटी राइड व्हीकल बनाता है. कंपनी ने इसे यंगस्टर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया है. Wynn सेंट्रल मोटर व्हीकल रूल्स (CMVR) के तहत लो स्पीड इलेक्ट्रिक व्हीकल कैटेगरी में आता है, जिसके चलते इसे चलाने के लिए न तो आपको हेलमेट की जरूरत है न ड्राइविंग लाइसेंस की और न ही रजिस्ट्रेशन की. हालाँकि, आपकी अपनी सुरक्षा के लिए, आपसे आग्रह किया जाता है कि आप राइड करते समय हेलमेट जरूर पहनें.

पावर और परफॉर्मेंस | Power and Performance

कंपनी ने इसमें 15 वोल्ट 19.3Ah की क्षमता का बैटरी पैक दिया है. जो कि सिंगल चार्ज में 68 किलोमीटर तक के IDC रेंज के साथ आती है. हालांकि शहर में इसकी रेंज 61 किलोमीटर हो जाती है. इसमें BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है, और इसकी टॉप स्पीड 24.9 किलोमीटर प्रतिघंटा है. इसमें स्वैपेबल बैटरी दी गई है और कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी को एक्सचेंज करने महज 1 मिनट का समय लगेगा.

ALSO READ: Royal Enfield Bikes: कंपनी जल्द करेगी 3 बाइक्स लॉन्च, जानें डिटेल्स

इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पीछे की तरफ स्प्रिंग कोल सस्पेंशन दिया गया है. दोनों पहियों में 110 एमएम का ड्रम ब्रेक मिलता है. 100 किलोग्राम वजन वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर कुल दो रंगों में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जिसमें मूनलाइट व्हाइट और स्कारलेट रेड शामिल है.

चाबी की नहीं होगी जरूरत | No Need for Keys

ये देश की पहली ऐसी इलेक्ट्र्रिक स्कूटर है, जिसमें कीलेस एक्सेस दिया गया है. यानी कि इसे चलाने के लिए आपको फिजिकल चाबी की जरूरत नहीं होगी. इसे आप ऐप के माध्यम से कनेक्ट कर एक्सेस कर सकते हैं. इतना ही नहीं, इस स्कूटर के एक्सेस को आप अपने परिवार के पांच सदस्यों से शेयर भी कर सकते हैं. इसके आपको Yulu App का इस्तेमाल करना होगा.

कैसे होगी Yulu Wynn की सर्विसिंग | How Yulu Wynn be Serviced

कंपनी का कहना है कि, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सर्विसिंग के लिए ग्राहक युलु ऐप पर रिक्वेस्ट कर सकते हैं. जिसके बाद सर्विस टीम ग्राहक से संपर्क करेगी और वाहन लेने के लिए एक समय तय करेगी और इसे कंपनी के सेंट्रल सर्विस सेंटर पर लाया जाएगा. एक बार सर्विसिंग हो जाने के बाद, वाहन को वापस ग्राहक के बताए गए पते पर छोड़ दिया जाएगा. यानी कि इसके सर्विसिंग के लिए आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. कंपनी इसके साथ एक साल की वारंटी दे रही है.

Business News : आज 1 मई से महंगी हो गई टाटा टियागो, टिगोर, हैरियर, नेक्सन और सफारी

Back to top button