अवधेश गुरूजी बोले – हिंदू और सनातन धर्म का अपमान अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

अपनी परेशानियों से निजात नहीं मिलता उसके लिए श्री बालाजी का दिव्य दरबार श्री धाम गोवर्धन में अबध सरकार अवधेश गुरुजी पूर्वजों की कृपा से गिर्राज महाराज की कृपा से जब भी दरबार सजता है

उज्जवल प्रदेश, भोपाल. मथुरा रोड बस स्टैंड के पास श्री धाम गोवर्धन योगिनी पीठ के श्रीमद् भागवत प्रवक्ता और राम कथा वाचक अवधेश गुरूजी का कहना है कि फिल्मों के जरिए कुछ कतिपय निर्माता लगातार हिंदू और सनातन धर्म को बदनाम करने का काम कर रहे हैं, जिन्हें अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने वाले बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं को आड़े हाथों लेते हुए अवधेश गुरूजी ने कहा कि ‘आदिपुरुष’ फिल्म के निर्माता व कलाकारों पर हिंदू धर्म का अपमान करने पर केस दर्ज करके सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि अन्य लोगों को सबक मिल सके। फिल्में शुरू से हिंदू संस्कृति पर चोट पहुंचाती रही हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा। ‘आदिपुरुष’ के निर्माता अब कह रहे हैं कि हमने मनोरंजन की दृष्टि से फिल्म बनाई है। इन्हें इतना ही मनोरंजन करना है तो कभी दूसरे धर्मों पर फिल्में बनाकर दिखाएं।

हमारी सरकार से मांग है कि ऐसी विवादास्पद फिल्मों पर तत्काल प्रभाव से पूरे देश में बैन लगना चाहिए और ऐसी फिल्मों पर नजर रखने के लिए संतों का एक बोर्ड गठित किया जाना चाहिए। सनातनी हिंदू जाग गया है इसीलिए देशभर के मंदिरों में अब भक्तों के लिए भी ड्रेस कोड लागू किया जा रहा है। मथुरा, वृंदावन, मुंबई के महालक्ष्मी मंदिर समेत तमाम मंदिरों में श्रद्धालुओं के सूचनार्थ बोर्ड लगा दिए गए हैं, इनका उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

भोपाल में जल्द लगेगा दिव्य दरबार

अवधेश गुरुजी ने कहा कि वृंदावन, मथुरा में हमारा दिव्य दरबार हर महीने एकादशी से पूर्णमासी तक पांच दिनों तक लगता है जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु आकर निशुल्क लाभ लेते हैं। इसमें भक्तों के बगैर पूछे ही उनके मन की बात पर्चे पर लिख दी जाती है और उसका निदान मंत्रों, हवन व वैदिक अनुष्ठान के जरिए किया जाता है। भोपाल में भी जल्द ही दिव्य दरबार लगाया जाएगा जिसमें अवधेश गुरुजी प्रवचन भी देंगे। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि देश में और प्रदेश में उसी पार्टी की सरकार बनेगी जो धर्म की रक्षा करेगी।

Gold Silver Price Today 21 June 2023: 3 महीने के निचले स्तर पर Gold, चांदी में जबरदस्त गिरावट, जानें आज का रेट

Related Articles

Back to top button